संदिग्धों पर नकेल कसेगा पुलिस का यह लाल कार्ड, यूपी के इस जिले में तीन हजार संदिग्‍ध चिह्नित….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

गोरखपुर। पंचायत चुनाव सेे पहले ही पुलिस ने चौकसी बढ़ा दी है। कुशीनगर में पुलिस ने शांतिपूर्ण चुनाव के लिए विशेष तैयारी की है। यहां चुनाव से पहले पुलिस जिले में करीब तीन हजार संदिग्धों को लाल कार्ड थमाएगी, यह वह लोग हैं जो चुनाव के दौरान झगड़ा.फसाद कर सकते हैं। निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण चुनाव में बाधा पहुंचाने वालों पर नजर रखने के लिए यह तरीका अपनाया गया है। ऐसे लोगों की पहचान कर उनकी सूची तैयार की गई है। इन लोगों का नाम लाल कार्ड पर दर्ज कर थानेदारों को उन्हें मुहैया कराने का निर्देश दिया गया है।

पुलिस ने की है फुलप्रूफ तैयारी

पंचायत चुनावों को लेकर पुलिस की सरगर्मी बढ़ गई हैं। संभावित उम्मीदवारों ने लोगों से संपर्क साधना शुरू कर दिया है। अभी चुनाव की तारीख तय नहीं हुई है। फिर भी गांवों में चुनावी चौपाल लगने से पुलिस चौकस हो गई है। एसपी ने चुनाव सेल का गठन कर दिया है। एएसपी एपी सिंह इस सेल के नोडल बनाए गए हैं। वोट वाले दिन कोई बाधा न आने पाएए इसे लेकर विशेष कदम उठाया गया है। बाधा पहुंचाने वालों को चिन्हित कर उनपर नजर रखी जा रही है। ऐसे लोगों को लाल कार्ड भेजने की तैयारी चल रही है।

लाल कार्ड के माध्‍यम से दी जाएगी चेतावनी

इन लोगों को हिदायत दी जाएगी कि वह वोट वाले दिन संयम बरतें, अगर कहीं से कोई गड़बड़ी हुई तो उन्हें इसकी सजा भुगतनी पड़ेगी। संदिग्धों को भेजे जाने वाले कार्ड में यह उल्लेख होगा कि आप मतदान वाले दिन बूथ या सार्वजनिक स्थलों के आसपास बाधा उत्पन्न करने के फिराक में है। खास सूत्रों के जरिए पुलिस को यह सूचना मिली है। इसी आधार पर आपको यह कार्ड भेजा गया है। ऐसे में वोट वाले दिन आप संयम बरतते हुए सिर्फ अपना वोट डालने बूथ पर जाएं। और इसके बाद तत्काल घर लौट जाएं। अगर आपने कानून.व्यवस्था बिगाड़ी या फिर इसकी कोशिश की तो बच न सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *