Friday, April 26, 2024
उत्तर-प्रदेशगोरखपुर

इतने माह बाद पटरी पर दौड़ी पैसेंजर ट्रेन, शुरू हुई जनरल टिकटों की बुकिंग….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

गोरखपुर। 11 महीने के बाद गोरखपुर रेलवे स्टेशन से पैसेंजर ट्रेनों का संचलन शुरू हुआ। गोरखपुर.सिवान पैसेंजर शाम 6ः30 बजे रवाना हुई। इसके साथ ही यूटीएस काउंटर से जनरल टिकटों की बुकिंग भी शुरू हो गई। पहले दिन यात्रियों की संख्या कम रही।

कोरोना संक्रमण के चलते 22 मार्च 2020 को पैसेंजर ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया गया था। रविवार को गोरखपुर.सिवान स्पेशल पैसेंजर ट्रेन गोरखपुर रेलवे स्टेशन से रवाना हुई तो यात्रियों को काफी राहत मिली। आठ मार्च से गोरखपुर.छपरा, नौ मार्च से गोरखपुर.सीतापुर और 10 मार्च से गोरखपुर.नरकटियागंज पैसेंजर चलेगी। ट्रेनों का संचलन शुरू होने पर रविवार से जनरल टिकटों की बिक्री भी शुरू हो गई।

सभी बुकिंग काउंटर खोलेे गए

दोपहर दो बजे सभी बुकिंग काउंटर खोल दिए गए। पहले मुख्य गेट पर स्थित तीन टिकट काउंटर और उत्तरी गेट पर एक काउंटर खोले गए। काउंटर के अलावा मोबाइल यूटीएस एप से भी जनरल टिकटों की बुकिंग हुई। यात्रियों की सुविधा के लिए स्टेशन के बाहर एप से तथा अंदर क्यूआर कोड से टिकट बुक किए गए। रेलवे स्टेशन के प्रमुख जगहों पर टिकट बुक करने के लिए क्यूआर कोड चस्पा किए गए थे।

वरिष्ठ नागरिकों से भी लिया गया पूरा किराया

11 माह बाद पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्यालय गोरखपुर में रविवार को जनरल टिकटों की बुकिंग शुरू हो गई। पहले दिन मुख्य गेट स्थित तीन और उत्तरी गेट पर एक काउंटर खोले गए। मुख्य गेट के काउंटर 24 घंटे तथा उत्तरी गेट के काउंटर सिर्फ दिन के समय ही खोले जाएंगे। किराए में कोई रियायत नहीं दी जा रही। वरिष्ठ नागरिकों का भी पूरा किराया लग रहा है। मासिक सीजन टिकट एमएसटी पर अभी रोक लगी है। जनरल काउंटरों से सिर्फ एक्सप्रेस ट्रेनों के टिकटों की बुकिंग शुरू हुई है। यानी, पैसेंजर ट्रेन के यात्रियों को एक्सप्रेस का किराया लग रहा है। ऐसे में किराया दो से चार गुना बढ़ गया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *