Thursday, April 18, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

यहां पर आए अकील ने सिपाही के मोबाइल से किया था फोन, एसपी ने किया निलंबित….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। श्रवण साहू हत्याकांड के आरोपित अकील अंसारी ने पेशी पर साथ आए सिपाही के मोबाइल से व्यापारी को फोन किया था। छानबीन में यह तथ्य उजागर होने के बाद एसपी हरदोई अनुराग वत्स ने सिपाही को निलंबित कर दिया है। उधर, ठाकुरगंज थाने में अकील के खिलाफ शिकायत की गई है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

मूलरूप से रायबरेली निवासी शरजील रहमान ने ठाकुरगंज थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की थी। शरजील को अकील ने शुक्रवार को फोन किया था। इस दौरान उसने कहा था कि वह पेशी पर आया है। 10 तारीख को कचहरी आकर उनसे मिले। शरजील ने मामले की गंभीरता को देखते हुए ठाकुरगंज पुलिस से शिकायत की थी। अकील को लखनऊ जेल से प्रशासनिक आधार पर हरदोई जेल स्थानांतरित किया गया था। माना जा रहा है कि आरोपित ने रंगदारी मांगने के लिए शरजील रहमान को कचहरी में आकर मिलने के लिए बुलाया था। अकील पर एक दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं।

अकील श्रवण साहू के बेटे आयुष हत्याकांड का भी आरोपित है। अकील ने बेटे के मामले की पैरवी कर रहे श्रवण की हत्या करवा दी थी। अकील का ऑडियो शनिवार को इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ था। इसके बाद जेल प्रशासन और पुलिस हरकत में आई थी। गौरतलब है कि अकील ने कुछ पुलिसकर्मियों के साथ मिलकर श्रवण को फर्जी मामले में फंसाने की कोशिश भी की थी। यह मामला उजागर होने के बाद तीन पुलिसकर्मियों को बर्खास्त कर दिया गया था।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *