बच्चा चोरी का प्रयास, सोशल मीडिया पर मामला वायरल होने पर उड़ी पुलिस की नींद, दर्ज हुई एफआईआर……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। राजधानी में डेढ साल के बच्चे को चोरी करने के प्रयास का मामला सामने आया है। अल्कापुरी कॉलोनी, गुडंबा निवासी ललित सोनी की बेटी सिद्धि सोनी को 16 फरवरी को एक युवक ने चोरी का प्रयास किया था। इंटरनेट मीडिया पर यह मामला वायरल हुआ तो गुडंबा थाने में पुलिस ने एफआइआर दर्ज की। हालांकि अभी तक आरोपित गिरफ्तार नहीं किया जा सका है।

इस मामले में आइपीएस अमिताभ ठाकुर ने ट्वीटर पर पोस्ट किया था। उन्होंने इस प्रकरण की जांच कर एफआइआर दर्ज करने की मांग की थीए जिसके बाद रिपोर्ट दर्ज की गई। मामले की विवेचना उपनिरीक्षक राकेश कुमार कर रहे हैं। अमिताभ ठाकुर ने पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर को पत्र भेज कर भी शिकायत की थी। इसके बाद शुक्रवार रात में उन्हें डीसीपी उत्तरी ने रिपोर्ट दर्ज कर लिए जाने की जानकारी ट्वीटर के जरिए दी।

आरोप है कि 16 फरवरी को शाम सात बजे सिद्धि अपनी बड़ी बहन रिद्धि के साथ घर के बाहर खेल रही थी। इसी बीच एक अनजान आदमी ने उसे टॉफी का लालच दिया और उसे उठा कर भगाने लगा। युवक को गायत्री मंदिर के पास से स्थानीय लोगों ने पकड़ लिया। पूछताछ में आरोपित ने पहले तो अपना नाम शुभम बताया। हालांकि थाने में जब उससे पूछताछ की गई तो पता चला कि उसका नाम मेराज है। छानबीन के दौरान मेराज के दो अन्य साथी भी पकड़े गए। ललित का आरोप है कि उन्होंने कार्रवाई की मांग की तो थाने के दारोगा ने उनसे यह लिखवा लिया कि पुलिस अपनी ओर से उचित कार्यवाही करे। इसके बाद पुलिस ने आरोपितों को छोड़ दिया। जो ललित के घर आसपास टहलते दिखाई दिए। पीड़ित परिवार इससे डरा हुआ है और कार्रवाई की मांग कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *