चंदौली से सटे यहां अप्रैल 2021 में होने वाली सेना भर्ती रद, अब इस माह के बीच भर्ती कार्यक्रम…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

रिपोर्ट-राम आशीष भारती

वाराणसी। कोरोना संक्रमण काल की वजह से लंबे समय से लंबित चल रही सेना भर्ती की तैयारियों पर एक बार फ‍िर से कोरोना वायरस की छाया आ गई है। इसकी वजह से अप्रैल माह में होने वाली सेना भर्ती को रद कर दिया गया है। कोरोना काल की वजह से डेढ़ साल बाद अब सितंबर माह में सेना भर्ती होगी। इस बाबत सेना भर्ती बोर्ड पूरी तरह से तैयारी में जुटा हुआ है। लंबे समय बाद भर्ती की प्रक्रिया शुरू होने के बाद अब पूर्वांचल के युवाओं के बीच नौकरी की आस जगी है।

प्रयासों को पर मिला तो सेना में प्रतिष्ठित सेवा का अवसर युवाओं को सितंबर में मिलने की संभावना है। मुख्यालय से हरी झंडी मिलने के बाद स्थानीय भर्ती बोर्ड प्रशासन डेढ़ साल बाद तैयारियों में जुट गया है। कोविड. 19 के चलते अप्रैल में प्रक्रिया पर रोक लगा दिया गया था। गत वर्ष अप्रैल 2020 में प्रस्तावित भर्ती रैली भी कोरोना काल की वजह से रद करना पड़ा था। हालांकि कोविड वैक्सीन के आने पर व्यवस्था धीरे. धीरे पटरी पर लौटने लगी है। इसकी वजह से सेना में भर्ती की रूपरेखा भी तैयार हो रही हैं।

भर्ती बोर्ड की तैयारियों को देखते हुए अब सितंबर माह की रैली रद होने की संभावना कम है। सैन्य भर्ती मेला आगामी तीन सितंबर से 22 सितंबर 2021 के बीच आयोजित किया जा रहा है। भर्ती निदेशक कर्नल सिद्धार्थ बसु के अनुसार वाराणसी सेना भर्ती कार्यालय के अंतर्गत आने वाले सभी 12 जिलों की और सभी पदों की भर्ती रणबांकुरा स्टेडियम में आयोजित की जायेगी। जल्द इस संदर्भ में भर्ती निदेशक कर्नल बसु सभी जिलाधिकारियों से सम्पर्क करेंगे और सैन्य मुख्यालय के द्वारा जारी गाइडलाइंस के आधार पर आयोजित होने वाली भर्ती की रूपरेखा तैयार करेंगे। इसके बाद भर्ती की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!