योजनाओं की रिपोर्टिंग सही ढंग से करें इसमें फर्जी रिपोर्टिंग नहीं होनी चाहिए— मंत्री रमाशंकर

प्रभारी मंत्री ने की विकास कार्यों की समीक्षा बैठक
चंदौली।
गुरुवार की दोपहर मुख्यालय स्थित कलेक्ट्रेट सभागार में जनपद के प्रभारी मंत्री/ राज्य मंत्री  रमाशंकर सिंह पटेल ने जनपद में संचालित योजनाओं की समीक्षा बैठक की। इस दौरान अधिकारियों को निर्देशित करते हुए प्रभारी मंत्री ने कहा कि जनपद में गतिमान योजनाओं/ परियोजनाओं के कार्यों को समय सीमा के अंतर्गत गुणवत्ता पूर्ण ढंग से कराना है, इसमें कोई लापरवाही नहीं होनी चाहिए। अधिकारी योजनाओं की रिपोर्टिंग सही ढंग से करें इसमें फर्जी रिपोर्टिंग नहीं होनी चाहिए।
 उन्होंने कहा कि अब आगे से कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया जाएगा इसलिए जहां कहीं भी कमी हो उसे उन्हें अविलंब दुरुस्त करा लें । हमें सरकार की मंशा के अनुरूप कार्य करते हुए जनपद को विकास में  शीर्ष पर लाना है। आगामी पंचायत चुनाव को देखते हुए सभी कार्य समय सीमा में पूर्ण करा लिया जाए ।कहा कि पूरी निष्ठा एवं पारदर्शी ढंग से योजनाओं का क्रियान्वयन कराएं।
 प्रभारी मंत्री ने कृषि अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि किसान सम्मान निधि से संबंधित त्रुटियों को अविलंब दूर कराएं और फसल बीमा योजना के तहत किसानों को दावों की धनराशि का भुगतान शीघ्र करा लें । पशुओं का टीकाकरण व गौशालाओं में उनका शत-प्रतिशत संरक्षण कराएं।गौ आश्रय स्थलों में भी सभी आवश्यक प्रबंध सुनिश्चित कराने हेतु पशु चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए। कहा कि कहीं भी शिकायत नहीं मिलनी चाहिए।
 वही जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि अवशेष पंचायत भवनों एवं सामुदायिक शौचालयों के निर्माण में अपेक्षित तेजी लाते हुए एक माह के अंदर पूर्ण  कराएं। यह भी कहा  कि हैंडपंपों के रिबोर में कहीं भी फर्जीवाड़ा नहीं होना चाहिए।
प्रभारी मंत्री ने जिलाधिकारी से प्रधानमंत्री आवास शहरी के निर्माण में मिल रही शिकायतों की जांच अधिकारियों की टीम गठित कर कराने को कहा। कहा कि जहां कहीं भी भ्रष्टाचार की शिकायत मिले कड़ी कार्यवाही करें ।
इस दौरान में जिलाधिकारी  संजीव सिंह,  पुलिस अधीक्षक अमित , मुख्य विकास अधिकारी अजितेंद नारायण, अपर जिलाधिकारी( वित्त एवं राजस्व ) अतुल कुमार सहित संबंधित विभागों के जनपदस्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।
2 Attachments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!