Friday, April 19, 2024
देश-विदेश

यहां के इस इलाके में हुआ बम विस्फोट, दो लोगों की मौत इतने घायल….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के सलीम कारवां इलाके में बम विस्फोट की खबर है। इसमें दो लोगों की मौत हो गई है और दो लोग घायल बताए जा रहे हैं। टोलो न्यूज ने इसकी जानकारी दी है। अभी तक किसी भी आतंकवादी समूह ने विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है। एक अन्य घटना में मंगलवार सुबह परवन के कार्यवाहक पुलिस प्रमुख अब्दुल वसी रहिमी को लेकर जा रहे एक वाहन को परवन प्रांत के चारीकर शहर में एक आइइडी से निशाना बनाया गया। सुरक्षा सूत्रों ने जानकारी दी कि विस्फोट में किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है।

इस बीच सोमवार रात कुंडुज शहर में एक चौकी पर तालिबान के हमले में चार पुलिसकर्मी मारे गए और तीन घायल हो गए। प्रांतीय परिषद के सदस्य फवज़िया याफ्ताली ने इस घटना की सूचना दी। टोलो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक अफगानिस्तान के स्वतंत्र मानवाधिकार आयोग के आंकड़ों से पता चलता है कि 2020 में 2ए000 से अधिक लोग उन घटनाओं में मारे गए। जिनके लिए किसी ने जिम्मेदारी का दावा नहीं किया।

इसके अलावा पिछले साल फरवरी में दोहा में अमेरिका.तालिबान समझौते पर हस्ताक्षर किए गए थे। इसमें मई के अंत तक अफगानिस्तान से अमेरिकी सेनाओं की पूर्ण वापसी की बात कही गई है। इस समझौते के बाद से हिंसा में काफी वृद्धि हुई है। स्थिति का जायजा लेते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन ने पहले कहा था कि आगे बढ़ने का निर्णय लेने से पहले वे इस बात पर कड़ी नज़र रख रहे हैं कि तालिबान कैसे अमेरिका के साथ अपने समझौते का अनुपालन कर रहा है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *