रेल बजट में उत्तर प्रदेश को मिलीं इतने नई ट्रेन, पांच से होगा संचालन…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। नरेंद्र मोदी सरकार के बजट में सोमवार को उत्तर प्रदेश को रेल मंत्रालय ने बड़ा तोहफा दिया है। नरेंद्र मोदी सरकार में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज संसद भवन में वित्तीय वर्ष 2021.2022 का बजट पेश किया।

केंद्र सरकार के बजट में सोमवार को उत्तर प्रदेश को दो नई ट्रेन का तोहफा मिला है। इसमें से एक लखनऊ से ही चलेगी जबकि दूसरी ट्रेन असोम के जयपुर से गोमती नगर लखनऊ के कामाख्या से चलेगी। इससे धार्मिक पयर्टन को भी बढ़ावा मिलेगा।

बजट में आज घोषणा की गई कि लखनऊ से जयपुर के बीच सप्ताह में तीन दिन ट्रेन का संचालन होगा। यह ट्रेन लखनऊ के गोमतीनगर रेलवे स्टेशन से जयपुर के बीच चलेगी। इसका संचालन पांच फरवरी से शुरू हो जाएगा। इसके साथ ही सप्ताह में अब एक बार उदयपुर शहर के लिए लखनऊ से कामाख्या के बीच संचालित होने वाली एक और ट्रेन आठ फरवरी से शुरू होगी।

नरेंद्र मोदी सरकार के बजट में किसान, मध्य वर्ग, गरीब, महिलाओं समेत प्रत्येक वर्ग का ख्याल रखा गया है। केंद्र सरकार ने स्वास्थ्य बजट में इस बार अभूतपूर्व वृद्धि की है। इसके साथ ही प्रधानमंत्री आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना की सौगात भी दी गई है। इससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वस्थ भारत अभियान को गति मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!