Thursday, April 18, 2024
देश-विदेश

ओपन बैलेट से होगा यहां का सीनेट चुनाव, संविधान में संशोधन करेगी यह सरकार…..

देश विदेश-पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के मंत्रिमंडल ने सीनेट का चुनाव ओपन बैलेट से कराने के लिए संविधान में संशोधन के लिए संसद में एक विधेयक पेश करने का फैसला किया है। प्रधानमंत्री इमरान खान की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई मंत्रिमंडल की बैठक में यह निर्णय किया गया।

सूचना मंत्री शिबली फराज ने बैठक के बाद पत्रकारों से कहा कि सरकार चाहती है कि सीनेट का चुनाव खरीद.फरोख्त के बिना पारदर्शी तरीके से हों। इसलिए हम चाहते हैं कि सीनेट चुनाव ओपन बैलेट के माध्यम से कराए जाएं। उन्होंने कहा कि सीनेट के चुनाव में पहले भी वोट खरीदने के लिए पैसों का इस्तेमाल हुआ है। जिससे यह चुनाव मखौल बन गया था।

फराज ने कहा कि इस कदम की अलोचना कर रहे लोग यह भूल गए हैं कि उनकी पार्टी ने भी पूर्व में इसकी ही मांग की थी। उन्होंने कहा कि सरकार संसद में संविधान संशोधन विधेयक पेश करेगी। ताकि सीनेट चुनाव ओपन बैलेट के जरिए कराए जाएं।

बता दें कि सरकार ने उच्चतम न्यायालय में भी याचिका दायर कर रखी हैए जिसमें सीनेट का आगामी चुनाव ओपेन बैलेट के जरिए कराने का निर्देश देने का अनुरोध किया गया है। याचिका पर फैसला आना अभी बाकी है। सीनेट चुनाव अगले महीने की शुरुआत में होने हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *