Thursday, May 16, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौलीः सीबीआइ टीम ने डाक्टर को स्वास्थ्य केंद्र से दबोचा, दर्ज था धोखाधड़ी का मुकदमा……व्यापम घोटला का मामला…….

चंदौली। मध्य प्रदेश के व्यापम घोटाले के आरोपित जिले के नौगढ़ सीएचसी में तैनात डा. सुनील सिंह पिछले चार दिनों से लापता हैं। सीबीआई द्वारा चिकित्सक को उठाए जाने की चर्चाएं हैं। हालांकि अस्पताल प्रशासन इसके बारे में स्पष्ट रुप से कुछ भी नहीं बता रहा। लगातार ड्यूटी से गायब रहने पर सीएचसी प्रभारी डा. अवधेश सिंह ने नोटिस जारी करते हुए सीएमओ डा. वाईके राय को अवगत करा दिया है। भोपाल की अदालत से वारंट जारी होने के बावजूद लगातार गायब रहे चिकित्सक के पास सीबीआई अधिकारी मरीज बनकर पहुंचे और अपनी जाल में फंसाया। प्रकरण सामने आने के बाद स्वास्थ्य महकमें में खलबली मची है।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर जौनपुर निवासी डा. सुनील सिंह की तैनाती दो साल पहले हुई थी। मंगलवार को वह सीएचसी के ओपीडी में कक्ष संख्या दो में मरीजों को देख रहे थे। मंगलवार की दोपहर बाद करीब एक बजे चार पहिया वाहन से करीब तीन की संख्या में सीबीआई के अधिकारी पहुंचे। वहां मरीजों को देख रहे एक चिकित्सक से बातचीत की। इसके बाद बगल में उनके साथ आवास में चले गए। सीबीआई के अधिकारी कुछ समय बाद आवास से बाहर निकल कर चिकित्सक को साथ लेकर चले गए। उसके बाद से ही चिकित्सक का मोबाइल बंद है। सुनील कुमार पर व्यापम घोटाले में धोखाधड़ी समेत कई आरोप हैं। उनकी गिरफ्तारी का वारंट अपर सत्र न्यायाधीश भोपाल द्वारा जारी किया गया है। गिरफ्तार आरोपी डॉक्टर मूल रुप से जौनपुर जिले के ग्राम व पोस्ट उर्रा का निवासी है। सीबीआई को कोर्ट द्वारा बुधवार तक भोपाल न्यायालय में पेश करने की समय दिया गया है।

गिरफ्तार डॉक्टर सुनील कुमार आरोप है कि सैफई से एमबीबीएस होने के बावजूद वह मध्य प्रदेश में पीएमपी 2012 के इंदौर में परीक्षा देकर एक साथी महिला अभ्यार्थी को नकल कराई थी। और प्राइवेट कॉलेज की सीट रोकी थी। इस मामले में पकड़े गए लोगों ने इनका भी नाम लिया है। इनके विरुद्ध सीबीआई भोपाल मध्य प्रदेश की ओर से वारंट जारी किया गया था। उनके घर पर नोटिस चस्पा किया गयाए लेकिन नहीं पहुंचे। सर्विलांस की मदद से मोबाइल लोकेशन के आधार पर सीबीआई टीम ने नौगढ़ से उन्हें गिरफ्तार किया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *