Thursday, May 9, 2024
बिहार

होटल में भीषण आग, 6 लोगों की मौत व कई झुलसे…..

पटना। Patna Hotel Fire पटना के फ्रेजर रोड स्थित होटल और दो दुकानों में गुरुवार सुबह भीषण आग लग गई। आग ने देखते ही देखते विक्राल रूप धारण कर लिया। इससे फ्रेजर रोड समेत आसपास के इलाके में अफरातफरी मच गई। मौके पर कोतवाली थाने की पुलिस मौजूद है। इसी के साथ दमकल विभाग की 20 गाड़ियां भी हैं। जिस बिल्डिंग में आग लगी है उसमें, होटल के साथ दुकानें भी हैं। आग पर काबू पाने का कार्य जारी है।

दो हाइड्रोलिक प्लेटफॉर्म और दमकल की 20 गाड़िया मौके पर मौजूद हैं।

ICU में 12 लोगों का चल रहा उपचार

बता दें कि अभी तक होटल से बचाव कर्मियों ने 25 से 30 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला है। वहीं, कई लोग झुलसे हैं। जिनकी पहचान अभी तक नहीं हो सकी है। झुलसे लोगों को अस्पताल में दाखिल कराया गया है। चार महिलाओं की हालत गंभीर है।

पीएमसीएच प्राचार्य डॉक्टर विद्यापति चौधरी ने बताया कि अब तक 18 मरीज पहुंचे हैं। इनमें से 6 की मृत्यु हो चुकी है। वहीं, 12 का आईसीयू में उपचार चल रहा है।

का

हादसे में छह लोगों की मौत

फायर विभाग के अधिकारी, दमकल और कई थाने की पुलिस मौके पर है। इस हादसे में 6 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है। इस भयावह दुर्घटना में पाल होटल और उसके बगल का होटल पूरी तरह से जल चुका है।

मिली जानकारी के अनुसार, दमकलकर्मी होटल के अंदर दाखिल होने का प्रयास कर रहे हैं। कुछ फायरमैन हाइड्रोलिक प्लेटफॉर्म से ऊपरी मंजिल तक पहुंच रहे हैं।

मौके पर पहुंची NDRF की टीम

डीआईजी अग्निशमन मृत्युंजय चौधरी ने बताया कि अब तक 25 से 30 लोगों को निकाल जा चुका है। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। इधर बिल्डिंग को सर्च करने एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंच गई है।

यह हादसा इतना भयावह था कि होटल के नीचे खड़ी दर्जनभर गाड़ियां भी जल चुकी हैं। मौके पर 6 एम्बुलेंस और मंगाई गई हैं।

Note- खबर को अपडेट किया जा रहा है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *