Friday, May 3, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा एकजुटता से ही समाज में आता है बदलाव, अखिल भारतीय मद्धेशिया वैश्य समाज का होली मिलन समारोह हुआ आयोजित,, बरसाने की होली देख भाव विभोर हुए लोग, खुब उड़े गुलाल……

चकिया, चंदौली। नगर स्थित चकिया पैलेस के परिसर में शुक्रवार की शाम अखिल भारतीय मद्धेशिया वैश्य समाज का होली मिलन समारोह आयोजित किया गया। होली मिलन समारोह का शुभारंभ मद्धेशिया समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोज मद्धेशिया व मोदनवाल समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. घनश्याम गुप्ता, ज्ञानपुर चेयरमैन ने संयुक्त रुप से गड़़ीनाथ के तैल चित्र पर पुष्प अर्तित कर किया। इस दौरान वाराणसी एवं अन्य जनपद से आये कलाकारों ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुति दी। बरसाने व मसाने की होली आकर्षण का केंद्र रहा। समाज के लोगों ने एक दूसरे को अवीर व होलियाना टोपी पहनाकर एक जुटता का संदेश दिया।

होली मिलन समारोह को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोज मद्धेशिया ने कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक दिन है। जहां दो समाज मिलकर यह भव्य आयोजन कर रहे हैं। हलवाई समाज को एक मंच पर लाने से हम सबका समाज मजबूत होकर राजनैतिक , सामाजिक व शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ेगा। एकता से ही समाज में बदलाव आता है। हम सब आगे आकर समाज के उत्थान के लिए प्रयत्नशील रहेंगे।

वहीं मोदनवाल समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं ज्ञानपुर नगर पंचायत के चेयरमैन डा. घनश्याम गुप्ता ने कहा कि मोदनवाल समाज व मद्धेशिया समाज को अब एक मंच पर लाने की आवश्यकता थी। चकिया में यह ऐतिहासिक समारोह एकता का गवाह रहेगा। एकता से हम मुश्किल से मुश्किल कामों को कर सकते हैं। समाज को आगे लाने के लिए सबके सहयोग की आवश्यकता होती है। हम सबका कर्तव्य है कि एकता को मजबूती देते हुए समाज के उत्थान के लिए प्रयत्नशीन रहे।

वहीं नगर के पूर्व व्यापार मंडन अध्यक्ष व मद्धेशिया समाज के वरिष्ठ नेता अजय गुप्ता ने कहा कि मोदनवाल व मद्धेशिया समाज को एक मंच पर लाना ही हमसबका उद्देश्य था। जो आज जाकर पुरा हुआ है। समाज के उत्थान के लिए हम सभी को प्रण लेना होगा कि बेटा बेटी में भेदभाव भूलकर एक समान शिक्षा दें। जब बेटियां पढ़ेंगी तभी दो परिवार शिक्षित होगा।

इस दौरान समाज की ओर से चकिया विधायक कैलाश आचार्य, पूर्व विधययक जितेन्द्र कुमार एडवोकेट, मालती गुप्ता को अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया। वहीं अवीर गुलाल के साथ एक दूसरे को शुभकामनाएं दिया गया। वहीं बरसाने व मसाने की होली आकर्षण का केंद्र रहा।

इस दौरान नगर पंचायत सैयदराजा के अध्यक्ष प्रतिनिधि विशाल मद्धेशिया, सपा के प्रदेश सचिव डा. अजय चौरसिया, जेपी गुप्ता, अमरदीप मोदनवाल, शुभम मोदनवाल, सतेन्द्र मद्धेशिया, मद्धेशिया समाज के अध्यक्ष रघुनायक, बलिस्टर राम गुप्ता, अम्बुज मोदनवाल, रिंकु मोदनवाल, गणेश, बलदाउ, संतोष गुप्ता, सभासद रवि गुप्ता , विकास आरटिस्ट, धर्मेन्द्र, सचिन गुप्ता, अजय गुप्ता उर्फ शिवजी, कोषाध्यक्ष अंकित गुप्ता, सुनील, संतोष, रमेश मद्धेशिया सहित अन्य लोग मौजूद रहें। संचालन पत्रकार मनोज गुप्ता व रुद्रांशी मद्धेशिया ने किया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *