Saturday, May 4, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

शराब माफिया को पकड़ने गई उत्पाद टीम पर हमला, लाठी-डंडे से की गई दारोगा समेत चार की पिटाई

शिवहर। जिले के श्यामपुर भटहां थाना क्षेत्र के फुलकाहां गांव में शराब माफिया को पकड़ने गई उत्पाद विभाग की टीम पर माफिया के सहयोगी समेत उपद्रवियों ने हमला कर दिया। उपद्रवियों ने ईट-पत्थर और लाठी-डंडों के प्रहार से जहां उत्पाद विभाग की वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया।

शराब माफिया प्रकाश कुमार हुआ गिरफ्तार

वहीं दारोगा सहित उत्पाद विभाग के चार कर्मियों की पिटाई कर दी। काफी मशक्कत और जख्मी होने के बावजूद उत्पाद टीम ने शराब माफिया प्रकाश कुमार को गिरफ्तार कर लिया।

इस घटना में उत्पाद दारोगा ओम प्रकाश यादव, सुमित कुमार, निशा कुमारी व एक अन्य कर्मी गंभीर रूप से जख्मी हो गए। जिनका शहर स्थित सरोजा सीताराम सदर अस्पताल में इलाज जारी है।

बाकी आरोपितों को पकड़ने के लिए छापामारी

घटना के बाद गांव में अफरातफरी का माहौल है। सूचना के बाद श्यामपुर भटहां थाने की पुलिस फुलकांहा गांव में पहुंचकर मामले की जांच की। फिलहाल पुलिस गांव में कैंप कर रही है। वहीं हमले में शामिल लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी कर रही है।

उत्‍पाद विभाग की टीम और माफियाओं के बीच झड़प

जानकारी के अनुसार, बुधवार की शाम शराब की तस्करी की सूचना पर उत्पाद विभाग की टीम ने फुलकाहां गांव में छापामारी की। वहीं शराब तस्कर की तलाश शुरू की। इसके बाद शराब माफिया व तस्कर तथा उनके सहयोगी सहित कुछ उपद्रवी तत्व उग्र हो गए। पहले ईंट-पत्थर के प्रहार से उत्पाद टीम को रोका गया।

टीम नहीं रूकी तो ग्रामीणों ने उत्पाद टीम को घेरकर लाठी-डंडों से पीटा। जिससे दारोगा व महिला कर्मी समेत चार लोग जख्मी हो गए। नाराज लोगों ने लाठी-डंडा व ईट-पत्थर के प्रहार से उत्पाद टीम की स्कार्पियो वाहन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया।

इस दौरान उत्पाद टीम जैसे-तैसे ग्रामीणों से मुकाबला किया और काफी मशक्कत के बाद प्रकाश कुमार नामक युवक को गिरफ्तार कर लिया। जिसे उत्पाद विभाग के हिरासत में रखा गया है। वहीं घायलों का इलाज जारी है। उधर, ग्रामीणों का कहना है कि उत्पाद टीम जबरन लोगों के घर में घुस रही थी। लिहाजा लोग उग्र हो गए।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *