Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशगोरखपुर

कलयुग की मोहब्‍बत: प्रेमी के लिए पांच बार सुसाइड की कोशिश कर चुकी है यह महिला, इस बार तो हद ही पार कर दी

 गोरखपुर। पिपराइच थाने के कंचनपुर में कबाड़ी रोड पर बुधवार सुबह तब सनसनी फैल गई, जब लोगों ने एक महिला को ट्रांसफार्मर के पोल पर चढ़ते देखा। लोगों ने तत्काल इसकी सूचना बिजली निगम के जेई सहित पुलिस को दी। जेई ने आनन-फानन शटडाउन ले लिया, जिससे महिला ने जब हाईटेंशन लाइन का तार पकड़ा, तो उसे करंट नहीं लगा।

मौके पर पहुंची पुलिस ने बिजली कर्मचारियों की मदद से महिला को नीचे उतारा। जेई अमित यादव ने महिला के विरुद्ध तहरीर दी, तो वहीं उसके पति ने प्रेमी पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया। इसके बाद यह हाईटेशन ड्रामा थाने तक पहुंच गया। पति के मुताबिक, महिला का एक युवक से प्रेम संबंध है। पति ने महिला को प्रेमी से बातचीत करने से रोका, तो बुधवार सुबह दोनों में विवाद हुआ।

इसके बाद सुबह 11 बजे महिला खुदकुशी के लिए कंचनपुर कबाड़ी मार्ग स्थित एपीजे अब्दुल कलाम निजी आइटीआइ के पास ट्रांसफार्मर के पोल पर चढ़ गई। पहले उसने नीचे के तार को पकड़ा, कुछ नहीं होने पर ऊपर चढ़कर हाईटेंशन तार को पकड़ लिया। गनीमत रही कि महिला को ऐसा करते देख राहगीरों ने बिजली निगम के जेई को सूचना दे दी थी, जिसके चलते उन्होंने समय रहते शटडाउन ले लिया। इससे महिला की जान बच गई।

पिपराइच थाने के जंगल छत्रधारी चौकीप्रभारी और बिजली निगम के जेई अमित यादव की मौजूदगी में महिला को रस्सी से बांधकर नीचे उतारा गया। इसके बाद पुलिस महिला, उसके प्रेमी और पति को थाने ले गई।

पांचवीं बार खुदकुशी की कोशिश

पति के मुताबिक प्रेमी की वजह से पत्नी के साथ कई बार विवाद हो चुका है। इसे लेकर वह अब तक पांच बार खुदकुशी की कोशिश कर चुकी है। रेलवे ट्रैक पर लेटने, आग लगाने, जहरीला पदार्थ खाकर जान देने की कोशिश के साथ करीब एक माह पूर्व वह मेडिकल कालेज की पांचवीं मंजिल पर चढ़कर जान देने की कोशिश कर चुकी है।

एसपी नार्थ जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि महिला ने बिजली तार को पकड़कर खुदकुशी की कोशिश की है। बिजली कर्मियों की मदद से उसे नीचे उतार लिया गया है। पति की तहरीर पर प्रेमी का शांतिभंग में चालान किया गया है। बिजली निगम के जेई ने भी तहरीर दी है। जांच की जा रही है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *