Sunday, May 5, 2024
छत्तीसगढ़

अवैध शराब माफिया पर एक्शन, वाहन समेत दो आरोपी गिरफ्तार; इन धाराओं में मामला दर्ज…..

छत्तीसगढ़ । अवैध तरीके से कच्ची शराब बनाने वाले व्यक्तियों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए आबकारी विभाग ने दो प्रकरणों में 56 लीटर कच्ची महुआ शराब और 585 किलोग्राम महुआ वाहन जब्त करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मामले में छत्तीसगढ़ आबकारी अधिनियम के तहत अपराध दर्ज कर मामले में आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

पेंड्रा से सटे बंधी गांव में लगातार कच्ची अवैध महुआ शराब बनाने और उसके बिक्री करने की शिकायत लगातार आबकारी विभाग के उप निरीक्षक दीपक सिंह ठाकुर को मिल रही थी। जिसके बाद आबकारी विभाग भी मौके की तलाश में था, तभी आबकारी विभाग को मुखबिरों से सूचना मिली कि पेंड्रा के बंधी गांव में रहने वाले रमेश साहू और सुजीत साहू बड़ी मात्रा में अवैध तरीके से देशी महुआ शराब बना रहे हैं।

जिसके बाद आबकारी विभाग की टीम उप निरीक्षक दीपक सिंह ठाकुर के नेतृत्व में पेंड्रा थानाक्षेत्र के बंधी गांव में दबिश देते हुए रमेश साहू और सुजीत साहू के ठिकाने पर दबिश दी और वहां से भारी मात्रा में देशी कच्ची महुआ शराब और महुआ के वाहन को जब्त किया है। मामले में आबकारी विभाग दो प्रकरणों में 56 लीटर कच्ची देशी महुआ शराब को जब्त किया। जबकि 585 किलोग्राम महुआ का वाहन भी आबकारी विभाग के द्वारा जब्त किया है।

मामले में रमेश साहू,सुजीत साहू को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने धारा -34(1)(क,ख,च), 34(2) , 59(क) के तहत मामला दर्ज किया है। छत्तीसगढ़ आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए आगे की कार्रवाई की जा रही है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *