Saturday, April 27, 2024
उत्तर-प्रदेशसोनभद्र

पति नहीं प्रेमी ने विवाहिता को उतारा था मौत के घाट, घर के पीछे मिलने बुलाया था फिर…

सोनभद्र 

जुगैल थाना क्षेत्र के बिजौरा गांव में विवाहिता की हत्या उसके प्रेमी ने ही की थी। आपस में विवाद के बाद प्रेमी ने विवाहिता का गला घोंट दिया। फिर शव को खेत में छोड़कर फरार हो गया। पुलिस ने बुधवार को मामले का खुलासा करते हुए आरोपी प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है।

बिजौरा गांव निवासी रीता केवट का शव सोमवार को घर से सौ मीटर दूर पहाड़ी के किनारे खेत में मिला था। उसके गले पर निशान थे। वर्ष 2015 में उसकी शादी सेमिया गांव निवासी अमरेश से हुई थी। पति से विवाद के कारण वह पिछले तीन वर्षों से मायके में ही रह रही थी। घटना से पहले अमरेश ने रीता से मुलाकात की थी। प्रथम दृष्टया उसे ही विवाहिता की हत्या का आरोपी मानकर छानबीन कर रही थी। सर्विलांस की मदद व आसपास के लोगों से मिली जानकारी के बाद पुलिस की तफ्तीश आगे बढ़ी तो गांव के ही चौरा टोला निवासी ओमप्रकाश का नाम सामने आया।

एएसपी कालू सिंह ने बताया कि ओमप्रकाश और रीता में प्रेम संबंध था। रविवार की रात रीता के घर के पीछे पहाड़ी पर वह उससे मिलने गया था। वहां बात-बात में ही दोनों के बीच विवाद हो गया। एक-दूसरे का गला दबाकर वह झगड़ने लगे। इसी दौरान रीता की मौत हो गई। इसके बाद वह शव को खेत में छोड़कर फरार हो गया। एएसपी ने बताया कि आरोपी ओमप्रकाश को गांव के पास से ही गिरफ्तार किया गया है।

पूछताछ के बाद उसे संबंधित धाराओं में कोर्ट के लिए चालान कर दिया गया। पुलिस टीम में जुगैल एसओ भैया शिव प्रसाद सिंह, एसएसआई सूर्यभान, एसआई बृज कुमार मिश्र, मनोज कुमार सिंह आदि मौजूद रहे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *