Saturday, April 27, 2024
उत्तर-प्रदेशजौनपुर

लाइनमैन की मौत के मामले में एसएसओ पर गिरी गाज, किया गया कार्यमुक्त; मृतक की पत्नी को मिलेगा नौकरी

जौनपुर।  जिले के चंदवक थाना क्षेत्र लेवरूवा गांव निवासी लाइनमैन की शनिवार को हाइटेंशन तार की चपेट में आने से मौत हो गई। इस मामले में रविवार को दिशापुर सब स्टेशन पर तैनात एक एसएसओ विवेक कुमार सिंह पर कार्रवाई करते हुए उसे कार्यमुक्त कर दिया गया। वहीं, मृतक के परिजनों को बिजली निगम की ओर से 12.5 लाख रुपये का मुआवजा और उसकी पत्नी को संविदा पर कंप्यूटर ऑपरेटर की नौकरी दी जाएगी। रविवार को ग्रामीणों द्वारा किए गए प्रदर्शन के बाद बिजली निगम हरकत में आया।

यह है पूरा मामला
प्रदर्शन के दौरान ग्रामीणों ने बिजली निगम के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शन की सूचना पर थानाध्यक्ष चंदन कुमार राय व सरकी चौकी प्रभारी मौके पर पहुंच गए। प्रदर्शन कर रहे लोग अधिकारियों को बुलाने की मांग पर अड़े थे। सूचना मिलने पर एसडीओ केराकत रमेश वैश्य भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने उच्चाधिकारियों से परिजनों की फोन पर बात कराई।

अधीक्षण अभियंता विवेक खन्ना ने बताया कि मृतक को 7.5 लाख रुपये की बीमा राशि व पांच लाख रुपये विभाग की तरफ से दिया जाएगा। इसके अलावा मृतक की पत्नी को संविदा पर कंप्यूटर ऑपरेटर की नौकरी भी दी जाएगी। विभागीय अधिकारियों द्वारा मिले आश्वासन के बाद प्रदर्शन समाप्त हुआ। इस मौके पर श्याम सिंह, संजय सिंह, शितलादान सिंह, रामदयाल सिंह आदि मौजूद रहे। 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *