Tuesday, April 30, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

सपा ने बागपत सीट पर खेला बड़ा दांव, मनोज को बनाया उम्मीदवार, बढ़ सकती है BJP की मुश्किल

बागपत।  समाजवादी पार्टी (सपा) ने बुधवार को लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की अपनी एक और सूची जारी कर दी है। सपा ने बागपत लोकसभा सीट से मनोज चौधरी को उम्मीदवार बनाया है।

सपा ने इस लोकसभा सीट पर बड़ा दांव खेला है। समाजवादी पार्टी ने चौधरी परिवार की कर्मभूमि में मनोज चौधरी को उम्मीदवार बनाकर चौधरियों को साधने की पूरी कोशिश की है।

बता दें कि सपा ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की यह छठी सूची जारी की है। इस सूची में सपा ने छह उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है।

सपा ने खेला जाट कार्ड, मनोज चौधरी को बनाया प्रत्याशी

बागपत लोकसभा सीट पर रालोद व बसपा के बाद अब सपा ने अपना प्रत्याशी मैदान में उतार दिया है। सपा ने जाट कार्ड खेलते हुए मनोज चौधरी को प्रत्याशी बनाया है। इस तरह जाट वोटों में बिखराव होता है तो रालोद-भाजपा गठबंधन के लिए परेशानी बढ़ सकती है।

ककड़ीपुर गांव के रहने वाले मनोज चौधरी राजनीति शुरू करने से सपा के साथ जुड़े है। उनको सपा ने वर्ष 2012 में पहली बार छपरौली विधानसभा से टिकट दिया था, मगर वह हार गए थे।
उसके बाद दोबारा से वर्ष 2017 में छपरौली से चुनाव मैदान में उतारा गया, जिसमें उनको काफी अच्छे वोट मिले थे। मगर उस बार भी वह जीत दर्ज नहीं कर सके। वह सपा के छह साल तक जिलाध्यक्ष भी रहे।
अब सपा से लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी बनाए जाने के लिए कई नाम चल रहे थे। मगर सपा ने एक महीने पहले ही ककड़ीपुर गांव के रहने वाले जाट बिरादरी से मनोज चौधरी को लोकसभा प्रभारी बनाया था। जिससे मनोज चौधरी को टिकट मिलने की ज्यादा उम्मीद थी और अब जाट कार्ड खेलते हुए सपा ने मनोज के नाम की घोषणा की।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *