Tuesday, May 7, 2024
उत्तर-प्रदेशबरेली

पटाखा बनाते समय हुए विस्फोट में युवक के परखच्चे उड़े, एक की मौत दूसरा जख्मी

रायबरेली। महाराजगंज कोतवाली क्षेत्र पहरेमऊ गांव से लगभग पांच सौ मीटर दूर आम की बाग में बनाए जा रहे पटाखे की दुकान में रविवार की सुबह लगभग ग्यारह बजे पटाखा बनाते समय अचानक भयानक विस्फोट हो गया जिसमें एक 19 वर्षीय युवक के परखच्चे उड़ गए, वहीं एक गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे आनन फानन सीएचसी महराजगंज पहुंचाया गया, जहां हालत गंभीर देख डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार कर जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया। युवा की मौत से परिजनों में कोहरा मच गया।

पूरा मामला पहरेमऊ गांव से लगभग 500 मीटर दूर आम की बाग का है, जहां रविवार की सुबह लगभग 11:00 बजे की घटना है। पटाखा लाइसेंस धारक लाल मोहम्मद पुत्र अली हुसैन निवासी पहरेमऊ की गांव से बाहर पांच सौ मीटर दूर पर आम की बाग में पटाखा बनाने का काम करता है।उसके यहां वीरेंद्र कुमार (19) पुत्र राघवेंद्र शर्मा व उसका चचेरा भाई शिवम उर्फ छोटू (15) पुत्र देवेंद्र शर्मा निवासी पहरेमऊ भी पटाका बनाते हैं। रविवार सुबह लगभग 11:00 बजे वीरेंद्र कुमार और शिवम दोनों लाल मोहम्मद की बाइक से बारुद लेकर आए और दोनों पटाखा बनाना शुरू किए तभी अचानक भयानक विस्फोट हो गया। विस्फोट इतना तेज था कि वीरेंद्र के परखच्चे उड़ गए और पटाखा बनाने वाली जगह से बीस फुट दूर आम के पेड़ से करीब पंद्रह फुट ऊपर टकराते हुए उसका शव बनाने वाली जगह से करीब पच्चीस मीटर दूर जा गिरा और क्षत-विक्षत हो गया। उसका दाहिना हाथ धड़ से अलग होकर ना जाने कहां जा गिरा जो काफी खोजबीन के बाद भी नहीं मिला। वहीं हादसे में उसका चचेरा भाई शिवम उर्फ छोटू भी गंभीर रूप से झुलसा है जिसका एक पैर पूरी तरह से क्षतविक्षत हुआ है और शरीर के अन्य हिस्सों में भी गंभीर चोटें आई हैं।

मौके पर मौजूद नहीं था लाइसेंसधारक
बताते हैं कि घटना के समय पटाखा लाइसेंस धारक लालमोहम्मद पुत्र अली हुसैन मौके पर मौजूद नहीं था। एक टीनशेड से घिरे कोठरी में पटाखा बनाया जा रहा था। सीओ महाराजगंज यादवेंद्र प्रताप का कहना है की घटना की जांच कराई जा रही है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *