Friday, May 10, 2024
नई दिल्ली

लोकसभा चुनाव से पहले पंजाब में कांग्रेस को झटका, बीजेपी में शामिल हुईं सांसद परनीत कौर

चंडीगढ़। पटियाला से सांसद परनीत कौर ने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। इसे लेकर उन्होंने एक आधिकारिक पत्र द्वारा घोषणा की। इसके तुरंत बाद कौर ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है। लोकसभा चुनाव के बीच परनीत कौर का भाजपा में जाना कांग्रेस के लिए एक बड़ा झटका है।

भाजपा में हुईं शामिल

परनीत कौर कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी हैं। वह पंजाब की ‘शाही सीट’ पटियाला से चार बार कांग्रेस की सांसद रहीं हैं। उन्होंने अब भारतीय जनता पार्टी का हाथ थाम लिया है। कौर पिछले 25 वर्षों से पटियाला लोकसभा सीट से चुनाव लड़ती आ रही हैं।

पटियाला से लड़ेंगी चुनाव

एजेंसी पीटीआई के अनुसार, पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गई हैं। वह आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा के टिकट पर पटियाला से चुनाव लड़ेंगी। वहीं आज आप पार्टी ने भी लोकसभा चुनाव के लिए पंजाब में उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। पटियाला से आप के उम्मीदवार बलवीर सिंह होंगे। ऐसे में परनीत कौर का मुकाबला बलवीर से होगा।

पीएम मोदी के नेतृत्व में करूंगी काम

वहीं, परनीत कौर ने भारतीय जनता पार्टी में ज्वाइन को लेकर कहा कि मैं पीएम मोदी के नेतृत्व में अपने निर्वाचन क्षेत्र, अपने राज्य और देश के लिए काम करूंगी। कांग्रेस पार्टी के साथ मेरी अच्छी पारी रही और मुझे उम्मीद है कि बीजेपी के साथ मेरी पारी बेहतर होगी।

साल 2023 में कांग्रेस से हुई थीं निलंबित

पंजाब के भूतपूर्व मुख्यमंत्री तथा कांग्रेस नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह के भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के बाद कांग्रेस ने सांसद परनीत कौर को तीन फरवरी 2023 को पार्टी से निलंबित कर दिया था। इसके बाद भी परनीत पति कैप्टन अमरिंदर के कार्यक्रमों में शामिल होती रहीं। जिसके बाद यह साफ हो गया था कि लोकसभा चुनाव के दौरान वह भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो जाएंगी। में शामिल होती रहीं और तब से ही यह तस्वीर स्पष्ट हो गई थी कि लोकसभा चुनाव के करीब आकर परनीत कौर भाजपा में शामिल हो जाएंगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *