Friday, May 10, 2024
नई दिल्ली

एक करोड़ की अफीम के साथ दो तस्कर गिरफ्तार, बिहार, झारखंड से लाकर दिल्ली एनसीआर में करते थे सप्लाई……..

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दो अंतरराज्यीय ड्रग्स तस्करों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से करीब एक करोड़ रुपये मूल्य की 3.4 किलो अफीम बरामद की गई है। दोनों झारखंड के रांची और बिहार के विभिन्न इलाकों से अफीम खरीदकर उसे दिल्ली.एनसीआर व आसपास के राज्यों में अपने सहयोगियों को आपूर्ति कर रहे थे।

पांच साल से तस्करी में शामिल थे दोनों

दोनों पिछले पांच वर्षों से मादक पदार्थों की तस्करी में लिप्त थे। डीसीपी स्पेशल सेल इंगित प्रताप सिंह के मुताबिक गिरफ्तार किए तस्करों के नाम सियाराम व दिनेश है। दोनोंए यूपी के जौनपुर के रहने वाले हैं। स्पेशल सेल को सूचना मिली कि सियाराम नाम का शख्स अंतरराज्यीय ड्रग्स सिंडिकेट संचालित कर रहा है।

मुखबिरों और तकनीकी जांच से इनपुट को विकसित करने पर पता चला कि सियाराम झारखंड के रांची व बिहार के विभिन्न इलाकों से अफीम खरीद रहा था और फिर उसे दिल्ली.एनसीआर सहित कई राज्यों में अपने सहयोगियों को आपूर्ति कर रहा है। स्पेशल की टीम जांच कर ही रही थी कि तीन दिसंबर को फिर सूचना मिली कि सियाराम अपने एक साथी के साथ अक्षरधाम मेट्रो स्टेशन के पास अपने सहयोगियों को नशीली दवाओं की बड़ी खेप आपूर्ति करने आएगा।

एक करोड़ रुपये ड्रग्स की है कीमत

इसके बाद एसीपी नीरज कुमार संजय दत्त, सुनील कुमार, इंस्पेक्टर मनेंद्र सिंह, सुनील कुमार के नेतृत्व में एएसआइ प्रदीप, प्रेम प्रकाश, राजेश राणा, हवलदार मनीष, अतुल, रवि, मुकेश, अमित कुमार, संजय, राकेश कुमार और रवींद्र की टीम ने अक्षरधाम मेट्रो स्टेशन के पास से सियाराम और दिनेश उस समय दबोच लिया, जब वे बस से उतरने के बाद एक ऑटोरिक्शा में चढ़ रहे थे। दोनों के हाथ में स्लिंग बैग थे। उनके बैग की जांच करने पर 3407 किलोग्राम अफीम बरामद की गई।

पुलिस का दावा है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत एक करोड़ रुपये हो सकती है। स्पेशल सेल ने एनडीपीएस अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। सियाराम छठी कक्षा तक पढ़ा है। वह पहले पान मसाला का व्यवसाय करता था। गरीबी और जल्द पैसा कमाने के लिए उसने दिनेश के साथ मिलकर ड्रग्स की तस्करी शुरू कर दी।

वह झारखंड के रहने वाले बिरसा से अफीम खरीदता था और उसे दिल्ली.एनसीआर और हरियाणा में अपने संपर्कों को आपूर्ति करता था। पूछताछ में उसने बताया कि पिछले एक साल में वह 100 किलो से ज्यादा अफीम की सप्लाई की थी। इस सिंडिकेट के बाकी सदस्यों को पकड़ने के लिए रांची, झारखंड और दिल्ली.एनसीआर में छापेमारी की जा रही है।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *