Sunday, May 5, 2024
Uncategorizedउत्तर-प्रदेशलखनऊ

300 बेरोजगारों से 90 लाख की ठगी,थाने में 6 के खिलाफ  दर्ज हुआ मुकदमा

लखनऊ, पूर्वांचल पोस्ट न्यू नेटवर्क।

लखनऊ। सऊदी अरब के रियाद में नौकरी दिलाने के नाम पर एक ट्रेवल एजेंसी ने 300 बेरोजगारों से 90 लाख रुपये और पासपोर्ट हड़प लिए। सात पीड़ितों ने गाजीपुर थाने में एजेंसी संचालक समेत छह के खिलाफ केस दर्ज कराया है।

इंदिरानगर के अमराई गांव निवासी मोहम्मद जावेद ने बताया कि कुछ वक्त पहले उन्हें सहारा स्टेट, गाजीपुर अयोध्या रोड स्थित एशिया पावर ट्रेवल एजेंसी के बारे में पता चला था। कंपनी के दफ्तर जाने पर स्टाफ ने बताया कि वो लोग रियाद में निजी कंपनी में पैकिंग हेल्पर सहित अन्य पदों पर नौकरी दिलाते हैं। जावेद ने छोटे भाई जुनैद सहित 11 लोगों की नौकरी के लिए बातचीत की।

कंपनी के लोगों ने साढ़े तीन लाख रुपये और सभी के पासपोर्ट मांगे। नवंबर 2023 से दिसंबर 2023 के बीच रुपये और पासपोर्ट दे दिए। कंपनी के लोगों ने 10 दिसंबर को वीजा और अन्य दस्तावेज देने की बात कही। जावेद ने बताया कि आठ दिसंबर को जब उन्होंने ट्रेवल एजेंसी मालिक अशोक गिरी को फोन किया तो पता चला कि वो आईसीयू में भर्ती है। दो दिन बाद वह कंपनी के दफ्तर पहुंचे तो वहां ताला लगा मिला। पता चला कि ट्रेवल एजेंसी के लोग दफ्तर बंद कर चुके हैं। जावेद ने ट्रेवल एजेंसी के लोगों को कॉल की तो सभी के फोन बंद मिले। शुक्रवार को जावेद ने ट्रेवल एजेंसी मालिक अशोक गिरी, मोहम्मद शाहिद, विवेक, उदय मिश्र, स्नेहलता और प्रियंका गुप्ता के खिलाफ गाजीपुर थाने में केस दर्ज कराया है।

ठगी का शिकार हुए जावेद के साथ ही तौहीद, मंजूर अली, आयान, सैफ, आमिर खान और आदिल ने पुलिस से शिकायत की है। पीड़ित जावेद का कहना है कि ट्रेवल एजेंसी ने प्रदेशभर के करीब 300 बेरोजगारों से 90 लाख रुपये ऐंठे थे। रकम के साथ ही सभी के पासपोर्ट भी कंपनी के लोग लेकर भाग गए।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *