Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों के ल‍िए खुशखबरी! दीपावली-होली पर मिलता रहेगा मुफ्त सिलेंडर

लखनऊ। केंद्रीय कैबिनेट ने अगले वित्तीय वर्ष भी प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत लाभार्थियों को सब्सिडी जारी रखने का निर्णय लिया है। इससे प्रदेश के उज्ज्वला लाभार्थियों को अगले वर्ष भी होली और दीपावली पर मुफ्त सिलेंडर मिलने का रास्ता साफ हो गया है।

केंद्रीय कैबिनेट ने वित्त वर्ष 2024-25 के लिए उज्ज्वला योजना के उपभोक्ताओं को 300 रुपये की सब्सिडी जारी रखने की मंजूरी दी है। योजना के तहत 31 मार्च 2025 तक उज्ज्वला लाभार्थियों को सब्सिडी दी जाएगी।

होली-द‍ीपावली पर मुफ्त एलपीजी स‍िलेंडर

बता दें कि चालू वित्तीय वर्ष में पीएम उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को केंद्र सरकार द्वारा दी जा रही 300 रुपये की छूट के अलावा होली और दीपावली में मुफ्त एलपीजी सिलेंडर (रीफिल) उपलब्ध कराने के लिए शेष छूट प्रदेश सरकार द्वारा दी जा रही है।

यूपी सरकार ने अगले वित्तीय वर्ष के बजट में की है 2200 करोड़ की व्यवस्था

प्रदेश सरकार ने अगले वित्तीय वर्ष के बजट में भी मुफ्त एलपीजी सिलेंडर के वितरण के लिए 2,200 करोड़ रुपये की व्यवस्था की है। जाहिर है अगले साल भी प्रदेश के उज्जवला लाभार्थियों को त्योहारों पर दो मुफ्त सिलेंडर मिल सकेंगे। प्रदेश के 1.75 करोड़ उज्ज्वला लाभार्थियों में से इस वर्ष अब तक 93 लाख लोगों ने मुफ्त सिलेंडर योजना का लाभ उठाया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *