Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेशलोकसभा चुनाव 2024

बीजेपी से घोषित हुए यहां के प्रत्याशी व सांसद ने दावेदारी ली वापस, BJP को लगा बड़ा झटका…….पवन सिंह के बाद अब यहां के प्रत्याशी, वायरल वीड‍ियो के चलते ल‍िया फैसला

बाराबंकी, लखनऊ। पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

 उत्तर प्रदेश के बाराबंकी से सांसद उपेंद्र सिंह रावत ने बीजेपी का टिकट वापस लौटा दिया है। सांसद का एक कथित अश्लील वीडियो वायरल हुआ था, ज‍िसके बाद उन्‍होंने अपनी दावेदारी वापस ली है।

उपेंद्र रावत ने एक्‍स पर ल‍िखा, ”मेरा एक एडिटेड वीडियो वायरल किया जा रहा है जो DeepFake AI तकनीक द्वारा जेनरेटेड है, जिसकी एफआईआर मैंने दर्ज करा दी है, इसके संदर्भ में मैंने मा॰ राष्ट्रीय अध्यक्ष जी से निवेदन किया है कि इसकी जाँच करवायी जाये। जबतक मैं निर्दोष साबित नहीं होता सार्वजनिक जीवन में कोई चुनाव नहीं लड़ूंगा।”

इससे पहले सांसद उपेंद्र सिंह रावत में कहा था कि वीडियो को एआई (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस) से एडिट किया गया है। यह किसी का 2022-23 का वीडियो होगा, जिसमें चेहरा उनका दिखाया गया है। 

वहीं, भाजपा जिलाध्यक्ष अरविंद कुमार मौर्य ने कहा था क‍ि वीडियो वायरल किया जाना सांसद उपेंद्र सिंह रावत के विरुद्ध राजनीतिक षड्यंत्र है। दोबारा टिकट मिलने से विपक्षी बौखला गए हैं। इस षड्यंत्र का जवाब जनता देगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *