Saturday, May 4, 2024
नई दिल्ली

रक्षा मंत्री ने की बड़ी घोषणा, जीतने वाले कर्मियों को मिलेगा …….

नई दिल्ली। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पिछले साल के एशियाई खेलों और एशियाई पैरा खेलों में पदक जीतने वाले प्रत्येक सशस्त्र बल के जवानों के लिए बड़ी घोषणा की है। राजनाथ सिंह ने स्वर्ण पदक जीतने वाले एथलीटों को 25 लाख रुपये तक के नकद पुरस्कार को मंजूरी दी है।

रक्षा मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि एशियाई खेलों के साथ-साथ एशियाई पैरा खेलों दोनों के लिए, स्वर्ण पदक विजेताओं को 25 लाख रुपये, रजत पदक विजेताओं को 15 लाख रुपये और कांस्य पदक विजेताओं को 10 लाख रुपये का नकद इनाम मिलेगा।

सशस्त्र बलों को दिया जाएगा प्रोत्साहन

बयान में कहा गया, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सितंबर-अक्टूबर 2023 में चीन के हांगझू में आयोजित 19वें एशियाई खेलों और चौथे एशियाई पैरा खेलों में पदक जीतने वाले सशस्त्र बलों के जवानों के लिए वित्तीय प्रोत्साहन को मंजूरी दे दी है।

बता दें कि कई सर्विस एथलीटों ने खेलों में देश को गौरवान्वित किया था और राजनाथ ने उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए उन्हें सम्मानित किया था। उन्होंने सात पैरा एथलीटों सहित 45 पदक विजेताओं को नकद पुरस्कार देने की भी मंजूरी दी थी।

45 एथलीटों को मिलेगी इनाम की राशि

मंत्रालय ने एक बयान में कहा, इन 45 एथलीटों ने एशियाई खेलों में 9 स्वर्ण, 18 रजत और 17 कांस्य पदक जीते और एशियाई पैरा खेलों में एक स्वर्ण, चार रजत और दो कांस्य पदक जीते। रक्षा मंत्रालय द्वारा पहली बार सशस्त्र बलों के कर्मियों के लिए घोषित वित्तीय प्रोत्साहन, इन एथलीटों को पेरिस ओलंपिक गेम्स 2024 की क्वालीफाइंग स्पर्धाओं में और भी बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करेगा, जिसके लिए वे वर्तमान में तैयारी कर रहे हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *