Monday, April 29, 2024
नई दिल्ली

कानून व्यवस्था बाधित करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई, SP ने सुरक्षा को लेकर दिए कड़े निर्देश……..

 झज्जर। किसानों के ‘दिल्ली चलो’ आंदोलन को लेकर स्थिति को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से तैयार है। हरियाणा के सिंधु बॉर्डर सहित कई जिलों मे 40 लेयर बैरिकेडिंग की गई है। इसी को लेकर झज्जर एसपी अर्पित जैन ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जानकारी दी।

किसानों के ‘दिल्ली चलो’ मार्च के आह्वान के बीच सुरक्षा व्यवस्था पर झज्जर के एसपी अर्पित जैन ने कहा कि सभी डीएसपी ड्यूटी पर तैनात हैं। हम उत्पन्न होने वाली हर स्थिति के लिए तैयार हैं। जो भी स्थिति बन रही है उसका हम अवलोकन कर रहे हैं। जो लोग कानून व्यवस्था को बाधित करने की कोशिश करेंगे उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

\\

उन्होंने आगे कहा कि यातायात के संबंध में, लोगों को उन दिशा निर्देशों का पालन करने की सलाह दी जाती है जिन्हें हम ट्विटर और अन्य सोशल मीडिया के साथ-साथ समाचार पत्र में भी पोस्ट करते रहते हैं। मैं अपील करता हूं लोग घबराएं नहीं।जेसीबी और हाईड्रोलिक क्रेन के साथ पहुंचे किसान

सरकार की ओर से सख्त निर्देश दिए गए हैं कि किसानों को किसी भी प्रकार से हरियाणा की सीमा में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। शंभू बॉर्डर पर धरना दे रहे पंजाब के किसान हरियाणा पुलिस के बैरिकेड्स तोड़ने के लिए किसान जेसीबी और हाईड्रोलिक क्रेन जैसी हैवी मशीनरी लेकर पहुंच गए हैं। इसके अलावा बुलेटप्रूफ पोकलेन मशीन भी लाई गई है। इनको इस तरह से डिजाइन कराया गया है कि इन पर आंसू गैस के गोलों का भी असर नहीं होगा।

किसानों को रोकने के लिए पुलिस लगातार आंसू गैस के गोले छोड़ रही है। हालांकि, किसानों की बैठक चल रही है। इस बैठक के बाद ही आगे की योजना पर काम किया जाएगा।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *