Friday, May 3, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

एक परीक्षार्थी हाथाें में मेहंदी और कंगन बाधकर दूल्हा पहुंचा परीक्षा देने…और फिर लगा गिड़गिड़ाने

थरस। यूपी पुलिस की भर्ती परीक्षा देने के लिए परीक्षार्थी सुबह ही परीक्षा केंद्रों पर पहुंच गए। परीक्षा केंद्रों पर हो रही चेकिंग के दौरान एक परीक्षार्थी कुछ इस तरह गिड़गिड़ाते हुए दिखा, साहब, कंगन मत खुलवाओ, आज मेरी शादी है।

वहीं एक महिला ने अपने चूड़ी, कंगन व मंगलसूत्र सहित सुहाग का सामान नहीं उतरवाने के लिए बहुत मिन्नतें कीं। पहली पारी में ही 390 परीक्षार्थियों ने मैदान छोड़ दिया। कड़ी सुरक्षा के बीच 19 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा शुरू हुई।

कड़ी सुरक्षा में परीक्षा

कड़ी सुरक्षा व निगरानी के बीच जिले में परीक्षा दूसरे दिन रविवार को शुरू हुई। सुबह आठ बजे से ही परीक्षा केंद्रों पर प्रवेश के लिए लंबी कतार लगी गईं। सरस्वती इंटर कालेज के सभी परीक्षा केंद्रों के बाहर कतारों में परीक्षार्थी अपनी बारी का इंतजार करते दिखे।

अलीगढ़ रोड स्थित रामबाग इंटर कालेज परीक्षा केंद्र पर एक मनाेज नाम का परीक्षार्थी परीक्षा देने पहुंचा तो उसका कंगन तक खुलवा लिया गया। साहब, मेरा कंगन मत खुलवाओ, आज मेरी शादी है, कहकर गिड़गिड़ाता रहा।

महिला का सुहाग का सामान उतरवाया

एक महिला से जब आभूषण उतारन के लिए कहा तो वह भी सुहाग का सामान कहकर उतारने से मना करती रही। तो वहीं एक परीक्षार्थी काला धागा काटने पर बोला साहब यह धागा कटा तो बीमार हो जाऊंगा, मत उतरवाओ, पुलिस व सुरक्षा कर्मियों के आगे किसी की नहीं चली।

 

दूसरे दिन की पहली पारी में 390 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। पुलिस व प्रशासन के अधिकारी परीक्षा केंद्रों का भ्रमण करते हुए परीक्षाओं पर निगरानी रखे हुए थे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *