Monday, May 6, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

मेट्रिमोनियल साइट पर प्रोफाइल बनाकर युवती से 80 लाख ठगे, शादी का प्रस्ताव दिया फिर मौत का मैसेज आया

लखनऊ।  मेट्रिमोनियल साइट पर फर्जी प्रोफाइल बनाकर जालसाज ने आशियाना इलाके की युवती से दोस्ती की, फिर शादी का झांसा देकर तीन साल में 80 लाख रुपये ऐंठ लिए। आरोपी की असलियत सामने आने पर पीड़िता ने आशियाना थाने में केस दर्ज कराया है।

आशियाना के एलडीए कॉलोनी निवासी युवती प्राइवेट कंपनी में काम करती है। पीड़िता के मुताबिक वर्ष 2019 में एक मेट्रिमोनियल वेबसाइट के माध्यम से समीर चड्ढा नाम की आईडी से रिक्वेस्ट आई। युवती ने उसे स्वीकार कर लिया। दोनों में चैटिंग शुरू हुई तो समीर ने बताया कि वह बंगलूरू स्थित एक कंपनी में काम करता है और नोएडा-बंगलूरू में उसके फ्लैट हैं। कुछ दिन चैटिंग के बाद दोनों फोन पर बात करने लगे। समीर ने युवती से शादी करने का प्रस्ताव रखा तो पीड़िता ने हामी भर दी।

इसके कुछ दिन बाद समीर ने फोन कर बताया कि उसने नौकरी छोड़ दी है। उसने फ्लैट व गाड़ी की ईएमआई जमा करने और आर्थिक दिक्कत का हवाला देते हुए युवती से मदद मांगी। साथ ही भरोसा दिलाया कि फ्लैट बेच कर रुपये लौटा देगा। इस झांसे में फंसकर पीड़िता ने वर्ष 2020 से 2023 के बीच आरोपी को करीब 80 लाख रुपये दे दिए। इसके बाद समीर ने अचानक युवती से बातचीत बंद कर दी और उसका नंबर भी ब्लॉक कर दिया।

कुछ दिन पहले समीर के नंबर से एक मैसेज आया और उसमें इस बात का जिक्र था कि समीर की हॉर्ट अटैक से मौत हो गई है। युवती ने समीर से संपर्क करने का प्रयास किया तो संपर्क नहीं हो सका। बातचीत के दौरान समीर ने युवती को बंगलूरू स्थित फ्लैट का पता बताया था।

इस पर युवती वहां छानबीन के लिए पहुंची तो पता चला कि जिस जगह पर समीर ने फ्लैट बताया था, वहां मेडिकल शॉप थी। युवती ने छानबीन की तो पता चला कि उसने जिन खातों में रुपये जमा किए थे वह ललित साईं कृष्ण के नाम से निकले। ठगी का एहसास होने पर पीड़िता ने पुलिस कमिश्नर से शिकायत की। उनके आदेश पर मुकदमा दर्ज हुआ है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *