Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

पति का बाहरवाली से चक्कर: तीन बच्चियों के साथ पत्नी ने यमुना में लगाई छलांग, तीनों की मौत; महिला की हालत नाजुक……

उत्तर प्रदेश। मथुरा से दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। पति के अवैध संबंधों के शक में पत्नी तीन मासूम बच्चियों के साथ यमुना में छलांग लगा दी। तीनों मासूम बच्चियों की मौत हो गई। महिला को आसपास के लोगों ने बाहर निकाल लिया। पुलिस ने महिला को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया। सोमवार की दोपहर को ही पुलिस ने पति-पत्नी के बीच समझौता कराया था। देर शाम महिला ने यह कदम उठा लिया।

मूलरूप से आगरा के एत्माद्दौला के रहने वाले हरिओम वर्तमान में शहर कोतवाली के डेम्पियर नगर के पंजाबी पेंच में रहते हैं। परिवार में पत्नी पूनम  और तीन बच्ची अंशिका (8), वंशिका (6) और चारू (3) हैं। शाम साढ़े सात बजे करीब महिला जमुनापार थाना क्षेत्र के हंसगंज इलाके पहुंची।

वहां यमुना में तीनों बच्चियों के साथ कूद गई। राहगीरों की उस पर निगाह पड़ गई। राहगीरों ने अथक प्रयास कर चारों को यमुना से बाहर निकाला। पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने चारों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। डॉक्टरों ने अंशिका (8), वंशिका (6) और चारू (3) को मृत घोषित कर दिया। वहीं, पूनम उपचाराधीन है।

दिन में पुलिस ने काउंसलिंग कर कराया समझौता

पूनम का मायका धौलपुर के नाना साहब बाड़ा इलाके में है। जनवरी 2015 में इनकी शादी हरिओम के साथ हुई थी। हरिओम का मोबाइल व टीवी रिपेयरिंग का काम है। पूनम को शक है कि उसके पति हरिओम के कोसीकलां की एक महिला से संबंध हैं। उसने उक्त महिला को रविवार को फोन पर भला-बुरा भी कह दिया था। कोसीकलां की महिला सोमवार को पुलिस के पास मोबाइल रिकॉर्डिंग लेकर पहुंची।

कोतवाली पुलिस ने मामले को समझा और पूनम, हरिओम को बुलाया। तीनों की करीब दो घंटे तक काउंसलिंग की। इसके बाद तीनों ने आपस में समझौता कर लिया। पुलिस के पास से महिला अपने पति संग घर चली गई। बताया जा रहा है कि घर जाकर फिर से उसका पति से विवाद हुआ। विवाद के बाद पति घर से निकल गया। इधर, महिला तीनों बच्चियों को लेकर हंसगंज, जमुनापार चली गई। वहां उसने यमुना में छलांग लगा दी।

यमुना में कम पानी के चलते महिला की जान बच्ची

पूनम ने अपनी तीन बच्चियों के साथ यमुना में छलांग लगा दी। पूनम पानी में तड़पने लगी। उसको देख राहगीरों ने यमुना में छलांग लगा दी। जिस जगह पूनम ने छलांग लगाई पुलिस के अनुसार वहां करीब साढ़े चार फीट पानी था। इतने पानी में बच्चियां तो डूब गईं। वहीं, पूनम बच गई।

एसपी सिटी डॉ. अरविंद कुमार ने बताया कि महिला उपचाराधीन है। पति पर शक के चलते उसने यमुना में बच्चियों संग छलांग लगाई थी। तीनों बच्चियों की मौत हो गई है। शव पोस्टमार्टम को भेज दिए हैं। महिला के मायके वालों को सूचना दे दी है। अभी कोई तहरीर पुलिस को नहीं मिली है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *