Saturday, April 27, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

इश्क का इजहार करने पर मारा था थप्पड़…उसके नाम का देखा हॉस्पिटल तो हुआ पागल, किया फोन; बोला-बम रख दिया है…….

उत्तर प्रदेश।  आगरा में एकतरफा प्यार में पागल सिरफिरे फोन करके हॉस्पिटल में बम होने की बात कह दी। उस समय अस्पताल में 500 से अधिक लोग मौजूद थे। अस्पताल प्रशासन ने सुना तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। उन्होंने तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी।

सूचना पर पुलिस ने रात में करीब छह घंटे सर्च अभियान चलाया। इस दौरान दहशत न फैले, इसके लिए टीम ने सभी को मॉकड्रिल की सूचना दी। बम न मिलने पर राहत की सांस ली। सोमवार को पुलिस ने आरोपी को दबोच लिया। उसने टीम को बताया कि उसे पुष्पांजलि नाम से नफरत है। रेलवे स्टेशन के बाहर बोर्ड देखा तो नफरत में बम होने की सूचना दे दी।

फोन पर बताया बम रखा है

देहली गेट स्थित पुष्पांजलि हास्पिटल के हेल्पलाइन नंबर पर शनिवार रात करीब 12 बजे एक कॉल आई। कॉल करने वाले ने कहा कि हॉस्पिटल में बम रखा है। कुछ ही देर में फटने वाला है। यह सुनकर प्रबंधन के होश उड़ गए। उन्होंने पुलिस को सूचना दी।

हॉस्पिटल में 500 से अधिक लोग थे

इस समय हॉस्पिटल में 100 से अधिक मरीज, 200 से अधिक तीमारदार और 100 से अधिक कर्मचारी सहित अन्य लोग मौजूद थे। सूचना पर गोपनीय तरीके से सर्च ऑपरेशन चलाया गया। सभी को मॉकड्रिल होने की जानकारी दी गई। इस बहाने छह घंटे तक बम निरोधक दस्ते ने छानबीन की। मगर, कुछ नहीं मिला।

अवसाद में था युवक

थाना प्रभारी आलोक सिंह ने बताया कि हॉस्पिटल में जांच के बाद कॉल करने वाले को तलाशा गया। नंबर अलीगढ़ के युवक का निकला। सोमवार को उसे हिरासत में ले लिया गया। वह अलीगढ़ रेलवे जंक्शन पर संविदा सफाई कर्मी है। वह शादीशुदा है।

पूछताछ में उसने पुलिस को बताया कि वर्ष 2004 में एक नर्सिंग कॉलेज में सफाई कार्य करता था। कॉलेज में पुष्पांजलि नाम की एक छात्रा थी। वह छात्रा को पसंद करता था, एक दिन प्यार का इजहार कर दिया। छात्रा ने उसे खरीखोटी सुनाई। शिकायत कर पिटवा भी दिया। इससे वो इस नाम से ही नफरत करने लगा।

थाने में लगा रोने आरोपी

युवक ने पुलिस को बताया कि रेलवे स्टेशन के बाहर पुष्पांजलि हॉस्पिटल का बोर्ड लगा है। मोबाइल नंबर भी लिखा है। वह जब भी नाम पढ़ता, युवती को कोसने लगता। शनिवार को शराब पीने के बाद कॉल किया। फोन रिसीव होने पर हॉस्पिटल में बम रखे होने की बात कह दी।

पुलिस ने हिदायत देकर छोड़ दिया

पुलिस ने युवक की पत्नी को भी थाने बुलाया। पत्नी अस्पताल के पर्चे साथ लाई थी। पुलिस को बताया कि पति अवसाद में है। कभी परिवारवालों की मौत तो कभी घर बेचने की खबर रिश्तेदारों को दे देता है। सभी परेशान हैं। थाने में वह अचानक रोने लगा। पुलिस ने हिदायत देकर छोड़ दिया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *