Friday, May 3, 2024
बिहार

सीएम ने हासिल किया विश्वास मत, पक्ष में पड़े इतने वोट, विपक्ष ने किया वॉकआउट…….

पटना। : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने पिछले माह की 28 जनवरी को बिहार में एनडीए के साथ मिलकर नई सरकार बनाई थी। अब सोमवार को विधानसभा में एनडीए सरकार फ्लोर टेस्ट से होकर गुजरेगी।

नीतीश कुमार अपनी सरकार के लिए बहुमत पर वोटिंग का प्रस्ताव सदन में रखेंगे। इसके बाद विधान मंडल का बजट सत्र शुरू होगा। सत्ता परिवर्तन के बाद विधान मंडल का यह पहला सत्र है। इसको लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष की राजनीतिक गहमागहमी चरम पर है।

रविवार शाम जदयू विधायक दल की बैठक हुई। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने विधायकों को संबोधित किया। बिहार के विकास के लिए एकजुट रहने की बात कही। एक दिन पहले मंत्री श्रवण कुमार के आवास पर भी जदयू विधायक जुटे थे।

12 Feb 20243:39:58 PM

Bihar Floor Test Live: इधर-उधर करने के लिए लाखों रुपये देना चाहते थे- नीतीश कुमार

नीतीश कुमार ने कहा कि हमको तो बीच में तकलीफ हो गई। हम तो इन लोगों को इज्जत दिए हुए थे। लेकिन हमको बीच में पता चला कि ये लोग तो कमा रहे हैं। जब ये पार्टी (बीजेपी) हम लोगों के साथ थी, कभी इधर-उधर नहीं किया था। हमें तो यह भी पता चला कि ये लोग अपने विधायकों को एक साथ रखे थे और बाकी को इधर-उधर करने के लिए लाखों रुपये देना चाहते थे। अब ये पैसा कहां से आया, हम इसकी जांच कराएंगे। याद रखिएगा कि आप लोगों की पार्टी ठीक नहीं कर रही है।

12 Feb 20243:38:56 PM

नीतीश ने विधानसभा में जीता भरोसा

नीतीश कुमार ने विधानसभा में विश्वास मत हासिल कर लिया है। उनके पक्ष में 130 वोट पड़े हैं। वहीं, विपक्ष ने वॉकआउट कर लिया।

12 Feb 20243:34:30 PM

Bihar Floor Test Live: हम अब पुरानी जगह पर आ गए हैं- नीतीश कुमार

नीतीश कुमार ने कहा कि हम अब पुरानी जगह पर आ गए हैं। अब हम कहीं नहीं जाएंगे। हम किसी को नुकसान नहीं करेंगे। हम आपके सबके हित में काम करेंगे। आप जिस समुदाय के लिए बोल रहे हैं उसके लिए भी हम काम करेंगे।

12 Feb 20243:28:23 PM

Bihar Floor Test Live: 7 निश्चय मेरा ही आइडिया था, कोई और नहीं लाया- नीतीश कुमार

 2015 में मैं सात निश्चय लेकर आया था… 7 निश्चय मेरा ही आइडिया था, कोई और नहीं लाया इसे। यह लोग भी उस समय हमारे साथ आए और शुरू में कोई गड़बड़ नहीं की। फिर कुछ समय बाद मैंने देखा कि इनके लोग काम नहीं कर रहे थे। तो दोबारा से मैं उनके साथ (एनडीए) चला गया।

12 Feb 20243:23:33 PM

सदन को संबोधित कर रहे नीतीश कुमार

 नीतीश कुमार फिलहाल विधानसभा में सदन को संबोधित कर रहे हैं। इस दौरान, उन्होंने लगातार विपक्ष पर निशाना साधा है।

नीतीश कुमार के भाषण की बड़ी बातें-

(तेजस्वी यादव) इनकी माता-पिता को 15 साल काम करने का मौका मिला, तब बिहार में क्या हुआ था जी।

शाम में कोई भी आदमी घर से बाहर नहीं निकल सकता था।

ना सड़क थी ना कोई रास्ता था।

पहले हिंदू-मुस्लिम का कितना झगड़ा होता था, लेकिन जब हम आए तो हिंदू-मुस्लिम का झगड़ा बंद हुआ।

2005 से पहले का इतिहास जान लो…

12 Feb 20242:34:02 PM

तेजस्वी को विजय सिन्हा ने दिया जवाब

तेजस्वी यादव के बाद प्रदेश के उप मुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने सदन को संबोधित किया। उन्होंने अपने संबोधन में कई मुद्दों पर तेजस्वी को जवाब दिया।

12 Feb 20242:27:01 PM

सम्राट के पिता हमारी ही पार्टी में थे : तेजस्वी

तेजस्वी यादव ने अपने संबोधन के दौरान भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि वो लोग डीलिंग करते हैं। उन्होंने सदन में सम्राट चौधरी पर भी तंज कसा। तेजस्वी ने कहा कि सम्राट के पिता पहले हमारी ही पार्टी में थे।

12 Feb 20242:17:06 PM

जदयू की बीमा भारती भी सदन में पहुंचीं

जानकारी के अनुसार, भगवती देवी और रश्मि वर्मा भी विधानसभा पहुंच गई हैं। गेट पर मंगल पाण्डेय ने उन्हें रिसीव किया। वहीं, जदयू की विधायक बीमा भारती भी सदन में पहुंची गई हैं।

12 Feb 20242:13:31 PM

कर्पूरी ठाकुर का नाम लेकर कसा तंज

राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न मिला, बहुत खुशी की बात है। कर्पूरी ठाकुर और मेरे पिता (लालू यादव) के साथ आप (नीतीश कुमार) काम कर चुके हैं… आपको तो ये पता था कि जब कर्पूरी ठाकुर ने आरक्षण बढ़ा दिया तो जनसंघ वालों ने ही कर्पूरी ठाकुर को मुख्यमंत्री पद से हटाया… आप कर्पूरी ठाकुर का नाम लेते हैं, फिर भी आप कहां बैठ गए… वही भाजपा और जनसंघ वाले कहते थे कि आरक्षण कहां से आएगा?

12 Feb 20242:08:48 PM

असंभव को मुमकिन करके दिखाया

पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने यह भी कहा कि आपने (नीतीश कुमार) कहा था कि हम लोगों का एक ही लक्ष्य है कि ना प्रधानमंत्री बनना है, ना मुख्यमंत्री बनना है। देशभर के विपक्षों को गोलबंद करके जो तानाशाह है, उसे दोबारा नहीं आने देना है… जब आप गवर्नर हाउस से बाहर आए, तो आपने (नीतीश कुमार) कहा मन नहीं लग रहा था। मन नहीं लग रहा था तो हम लोग नाचने गाने के लिए थोड़ी हैं… जो काम आप बोलते थे असंभव है उसे हम लोगों ने मुमकिन करके दिखाने का काम किया।

12 Feb 20241:58:38 PM

नीतीश जी अब आपका झंडा अब भतीजा उठाएगा : तेजस्वी

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और राजद नेता तेजस्वी यादव ने यह भी कहा कि हम आपको (सीएम नीतीश कुमार) अपने परिवार के सदस्य के रूप में सोचते हैं। हम समाजवादी परिवार से हैं… जो आप झंडा लेकर चले थे कि मोदी को देश में रोकना है, अब आपका भतीजा झंडा उठाकर मोदी को बिहार में रोकने का काम करेगा।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *