Monday, April 29, 2024
Uncategorized

एसओजी टीम पर हमला, 3 सिपाही हुए घायल……. पुलिस ने भाजपा के पार्षद सहित 6 भेजा जेल…..6 पुलिस कर्मियों का हुआ चिकित्सकीय परीक्षण, एक सिपाही को लगें 12 टाके, दूसरे के आंख के पास आई गम्भीर चोटे

 

आगरा, लखनऊ। पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क 

 

ताजनगरी आगरा के जगदीशपुरा थाना क्षेत्र में भगवती विहार में शनिवार देर रात दबिश के लिए गई सिटी एसओजी से भाजपाइयों की भिड़ंत हो गई। पूर्व पार्षद के बेटे से कार सवार लोगों के बारे में पूछा तो विवाद हो गया। भीड़ ने एसओजी टीम पर हमला बोल दिया, जिससे तीन सिपाही घायल हो गए। पुलिस ने भाजपा पार्षद, पूर्व पार्षद सहित छह लोगों को पकड़ लिया।

एसओजी प्रभारी ने बलवा, जानलेवा हमला, मारपीट, गाली-गलौज, सरकारी कार्य में बाधा और 7 क्रिमिनल लॉ अमिडमेंट एक्ट के तहत रिपोर्ट लिखाई। घटना के बाद भाजपा नेताओं ने सुलहनामे के प्रयास किए मगर पुलिस ने आरोपियों को जेल भेज दिया।

पुलिस के मुताबिक, एसओजी की टीम शनिवार रात करीब साढ़े 10 बजे से जगदीशपुरा इलाके में राहुल नगर के जीतू नामक बदमाश की तलाश में लगी हुई थी। वह गैंगस्टर भी है। वैगनआर गैंग का सरगना है। रात में बदमाश की टोह में ही तीन-चार पुलिसकर्मी वहां टहल रहे थे। वहां पूर्व पार्षद श्यामवीर सिंह का बेटा मोहित अपना कुत्ता टहला रहा था।

पुलिसकर्मियों ने उससे पता पूछा। इसी बीच किसी बात पर उसका विवाद हुआ। उसने तैश में कहा कि वह पूर्व पार्षद का बेटा है। पुलिस कर्मियों ने उसे पुलिस चौकी भेज दिया। जानकारी होने पर पूर्व पार्षद श्यामवीर सिंह अपने समर्थकों के साथ चौकी पर पहुंचे। बेटे को छुड़ाकर ले आए।

एसओजी प्रभारी हरीश कुमार शर्मा का आरोप है कि लौटकर आने के बाद समर्थकों की भीड़ ने टीम पर हमला बोल दिया। उन्होंने अपना परिचय दिया। आईडी कार्ड भी दिखाए। लोग कुछ सुनने को तैयार नहीं थे। सिपाहियों की पिटाई शुरू कर दी। एक सिपाही की आंख के पास गंभीर चोट आई। सिपाही के 12 टांके आए हैं। भीड़ ने पुलिसकर्मियों को घेर लिया था। कुछ लोगों पर तमंचे थे। फोर्स बुलाया गया। पुलिस ने मौके से 6 लोगों को गिरफ्तार किया।

घटना के बाद छह पुलिसकर्मियों ने अपना मेडिकल कराया। एसओजी प्रभारी ने आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने पूर्व पार्षद श्यामवीर सिंह उनके बेटे मोहित, पार्षद रवि करोतिया, विपिन, राजेश, नितिन को कोर्ट में पेश किया था। कोर्ट ने सभी आरोपियों को जेल भेज दिया। मुकदमे में 25-30 अज्ञात हमलावरों का भी जिक्र है। पुलिस उनकी पहचान के प्रयास कर रही है।

 

साक्ष्यों के आधार पर होगी कार्रवाई

दबिश देने गई पुलिस टीम पर हमला किया गया। छह लोगों को मौके से पकड़ा गया। मुकदमा दर्ज है। किसी निर्दोष का उत्पीड़न नहीं होगा। साक्ष्यों के आधार पर ही कार्रवाई होगी। -सूरज कुमार राय, डीसीपी सिटी

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *