Tuesday, May 21, 2024
बिहार

Floor Test से पहले महागठबंधन में पलटासन का डर, RJD के बाद कांग्रेस MLAs भी Tejashwi के आवास पर रहेंगे नजरबंद

पटना। बिहार में फ्लोर टेस्ट के लिए 24 घंटे से भी कम का समय बचा हुआ है। इस बीच, पिछले एक हफ्ते से तेलंगाना में कैंप कर रहे कांग्रेस के सभी विधायक रविवार शाम पटना एयरपोर्ट पर लैंड करेंगे। पटना लैंड करने के बाद फ्लोर टेस्ट तक वह सभी राजद विधायकों के साथ तेजस्वी यादव के आवास पर रुकेंगे।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस विधायकों का विमान शाम पांच बजे तक पटना हवाई अड्डे पर उतरने की उम्मीद है। यहां से वे सभी सीधे पांच देशरत्न मार्ग स्थित पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव के सरकारी आवास के लिए रवाना होंगे। कांग्रेस विधायक सोमवार तक राजद और वाम दलों के साथ तेजस्वी यादव के सरकारी आवास पर रहेंगे।

तेजस्वी के आवास पर महागठबंधन के सभी विधायक

बता दें कि विश्वासमत से पहले एकजुटता सुनिश्चित करने को लेकर राजद ने शनिवार सुबह सभी विधायकों को अचानक से पटना तलब कर लिया। जो विधायक जहां थे, वहीं से तेजस्वी आवास पहुंचने लगे। दोपहर बाद तीन बजते-बजते तेजस्वी आवास पर विधायकों की गहमागहमी बढ़ गई।

शनिवार शाम तेजस्वी आवास पर बुलाई गई बैठक में आए विधायकों को कहा गया कि जरूरी सामान मंगवा लें। आज से सोमवार की सुबह तक सबको यहीं रहना है। बाहरी संपर्क से परहेज करने की भी सलाह दी गई।

एनडीए की स्थिति बेहतर

243 सदस्यीय राज्य विधानसभा में 128 विधायकों की संयुक्त ताकत के साथ एनडीए अच्छी स्थिति में है। बहरहाल, कांग्रेस, जिसके पास 19 विधायक हैं, उसे फ्लोर टेस्ट से पहले पार्टी में टूट का डर सता रहा था। यही कारण है कि उसने अपने सभी विधायकों को ले जाने का विकल्प चुना। इस बीच, शनिवार दोपहर भोज के लिए तेजस्वी यादव के सरकारी आवास पहुंचे राजद विधायकों को फ्लोर टेस्ट तक यहीं रुकने के लिए कहा गया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *