Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

चार राज्यों में की थीं 300 से ज्यादा चोरियां, यूपी पुलिस ने बनाया यह प्लान तो आया शातिर चोर पकड़ में

शामली : चार राज्यों में तीन सौ चोरी करने वाले बदमाश को पुलिस ने साथी के साथ मुठभेड़ में गिरफ्तार किया। मुख्य आरोपित के पैर में गोली लगी है। उसके खिलाफ उप्र के अलावा महाराष्ट्र, कर्नाटक और राजस्थान में भी मुकदमे दर्ज हैं। वारदात को अंजाम देकर बदमाश दूसरे राज्य में नाम बदलकर रहने लगता था। उसकी पत्नी तीन बच्चों के साथ कर्नाटक के बेंगलुरू शहर में रहती है।

पुलिस ने चोरी के गहने खरीदने वाले सर्राफ को भी पकड़ लिया है।एसएसपी अभिषेक ने बताया कि मंगलवार रात मेरठ-करनाल हाईवे पर गांव सिंभालका के पास बाइक पर सवार दो बदमाश आते दिखे। पुलिस के रुकने का इशारा करने पर बदमाशों ने बाइक दौड़ा दी और पुलिस पर फायर झोंक दिया। जवाबी फायरिंग में समयद्दीन पैर में गोली लगने से घायल हो गया। उसका साथी शहजाद को गिरफ्तार कर लिया।

दोनों ने थाना कोतवाली, कांधला और थानाभवन क्षेत्र में दस चोरी करना स्वीकार किया है। पुलिस ने आरोपितों के कब्जे से 39 हजार रुपये, आभूषण, तमंचा व बाइक बरामद की। एएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि आरोपित चोरी के आभूषण सर्राफ सलमान निवासी मेरठ को बेचते थे। पुलिस ने सलमान को भी गिरफ्तार कर लिया।

बंद मकानों में ही करते थे चोरी

आरोपित समयद्दीन ने बताया कि उसके महाराष्ट्र, कर्नाटक, जयपुर, लोनी और शामली में घर हैं। कई साल पहले उसकी मुलाकात शहजाद से हुई थी। इसके बाद दोनों ने बंद मकानों व दुकानों में चोरी करनी शुरू कीं। दोनों तीन सौ से ज्यादा चोरी की घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं।

समयद्दीन के खिलाफ सहारनपुर, महाराष्ट्र, कर्नाटक और जयपुर में कई मुकदमे दर्ज हैं। वह सहानपुर, कर्नाटक, जयपुर और महाराष्ट्र की जेल में भी रह चुका है। वारदात को अंजाम देकर समयद्दीन दूसरे राज्य में दूसरे नाम से रहता था।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *