Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

ऑनलाइन बिकने वाला राम मंदिर का प्रसाद असली है या नकली? राम मंदिर ट्रस्ट ने बता दी सच्चाई

अयोध्या। Ram Mandir Online Prasad : 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले राम मंदिर के नाम पर ऑनलाइन प्रसाद बिकने की बात इंटरनेट मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। देश में ही नहीं विदेश में बैठे लोग भी राम मंदिर के नाम से बेचे जा रहे प्रसाद को ऑनलाइन खरीद रहे है। इतना ही नहीं इसके लिए लोग अच्छी रकम भी अदा कर रहे हैं। हालांकि जैसे-जैसे प्रसाद बिकने की बात राम जन्म भूमि ट्रस्ट तक पहुंची तो उन्होंने इस खबर का संज्ञान लिया।

पिछले कई दिनों से सोशल मीडिया पर लोग राम मंदिर के नाम से बेचे जाने वाले प्रसाद को ऑनलाइन खरीद रहे हैं। इस बात को लेकर राम जन्म भूमि ट्रस्ट की ओर से बताया गया है कि ट्रस्ट की ओर से कोई भी प्रसाद ऑनलाइन नहीं बेचा जा रहा है। इतना ही नहीं ट्रस्ट की ओर से यह भी बताया गया कि उनकी ओर से किसी भी वेंडर या कंपनी को ऑनलाइन प्रसाद बेचने का लाइसेंस या कोई अनुमति नहीं दी गई है।

जो भी प्रसाद ऑनलाइन बिक रहा है वह पूरी तरह से नकली है। राम मंदिर ट्रस्ट के इंचार्ज प्रकाश गुप्ता ने बताया कि राम मंदिर ट्रस्ट एक नॉन प्रोफिट संस्था है।

ट्रस्ट की ओर से किसी भी तरह का ऑनलाइन प्रसाद नहीं बेचा जा रहा है। राम मंदिर में दर्शन के लिए आ रहे लोगों को ही प्रसाद का वितरण किया जा रहा है। जो प्रसाद बाजार में ऑनलाइन बिक रहा है वह पूर्ण रूप से नकली है। बता दें कि ऑनलाइन बिकने वाले प्रसाद की कीमत 299 रुपये है। प्रसाद के रूप में 250 ग्राम बेसन के लड्डू 299 रुपये ऑनलाइन बेचे जा रहे हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *