Saturday, May 4, 2024
बिहार

सिपाही भर्ती से तीन बार बाहर हो चुका था युवक, फंदे से लटका मिला शव; परिवार बोला- लबांई बढ़ाने के दौरान हुआ हादसा

सिकटा (पश्चिमी चंपारण)। गोपालपुर थाना के बकुलहर मीना टोला में सोमवार को युवक फंदे से लटका मिला। मृतक के स्‍वजन के अनुसार, सिपाही भर्ती के लिए शरीर की लंबाई बढ़ाने के लिए व्यायाम करने के दौरान फंदे में फंसकर युवक की मौत हो गई। मृत युवक की पहचान बकुलहर मीना टोला निवासी महेन्द्र यादव के पुत्र अनिल कुमार यादव (20) के रूप में हुई है।

वह बिहार पुलिस की बहाली के लिए लंबाई बढाने को लेकर रोज की तरह व्यायाम कर रहा था। थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर राजरूप राय ने बताया कि सूचना पर युवक के शव को उसके पशु घर में रस्सी के फंदे से लटके हालत में बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अस्पताल बेतिया भेजा गया है।

पशु घर में व्‍यायाम करता था युवक

स्वजन ने बताया कि युवक रोज घर से करीब 300 गज की दूरी पर अवस्थित पशु घर में व्यायाम करता था। सोमवार को भी सुबह वह पशु घर में व्यायाम करने गया था। शाम तक वापस घर नहीं आया था। देर शाम जब पशुओं को बांधने ले जाया गया तो वह फंदे से लटका हुआ पाया गया। उसकी मौत हो चुकी थी।

इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटना का मुआयना किया। इस घटना के बाद गांव में कोहराम मच गया। स्वजन का रो-रोकर बुरा हाल है। मृत युवक की मां आशा देवी बार-बार बेहोश हो रही है। मृत युवक दो भाई व दो बहन हैं। एक बड़ी बहन है, जिसकी शादी हो चुकी है।

मृतक भाई-बहनों में दूसरे नंबर का था। एक भाई व एक बहन छोटे है। बड़ा संतान होने को लेकर स्वजन को उससे काफी उम्मीदें थी। उसका पुलिस में जाने का सपना था।

बताया जाता है कि वह तीन बार सिपाही भर्ती परीक्षा में लंबाई की वजह से छंट चुका था। मात्र एक इंच लंबाई कम होने के कारण वह चूक जाता था। इस वजह से निराश भी रहता था।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *