Monday, April 29, 2024
नई दिल्ली

पति से नफरत की बलि चढ़ा 4 साल का मामूम, होटल स्टाफ की समझदारी से पकड़ में आई हत्यारिन मां

 पणजी।: अपने चार साल के मासूम बेटे की हत्या करने के पीछे की असल वजह क्या थी ये अब तक पता नहीं चल पाया है, लेकिन सूचना सेठ ने पुलिस को बताया कि वह अपने पति से अलग हो गई है और फिलहाल अदालत में तलाक की कार्यवाही चल रही है।

सवाल है कि क्या सूचना मानसिक तनाव से गुजर रही थी? सूचना सेठ एक स्टार्ट-अप कंपनी की मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) हैं। वह अपने 4 साल के बेटे के साथ गोवा के एक होटल में ठहरी और फिर धारदार हथियार से अपने ही बच्चे की हत्या कर दी। सूचना को कर्नाटक में गिरफ्तार कर लिया गया है, लेकिन अब तक हत्या के पीछे का मकसद पता नहीं चल पाया है।

सूचना सेठ से अब तक नहीं हुई पूछताछ

एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि गिरफ्तारी के बाद से महिला से अभी तक पूछताछ नहीं की गई है क्योंकि उसे वापस गोवा लाया जा रहा है। माइंडफुल एआई लैब की 39 साल की सीईओ सूचना ने गोवा में अपने बेटे की हत्या की और लाश को बैग में बंद करके वापस कर्नाटक जाने लगी। गोवा पुलिस ने रविवार (7 जनवरी) रात कर्नाटक के चित्रदुर्ग से सूचना को गिरफ्तार किया।

वापस गोवा लाई गई सूचना

पत्रकारों से बात करते हुए, पुलिस अधीक्षक निधिन वलसन ने घटना की पूरी जानकारी साझा की। उन्होंने बताया कि इस मामले की जांच कर रही गोवा पुलिस की टीम इस वक्त कर्नाटक के चित्रदुर्ग जिले में है। आरोपी सूचना को गिरफ्तार कर लिया गया है और वह वापस गोवा आ चुकी है।

सूचना पर लगी इतनी धाराएं

गोवा की कैलंगुट पुलिस ने सूचना पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 302 (हत्या) और 201 (सबूत नष्ट करना) और गोवा बाल अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। एसपी ने कहा कि उससे पूछताछ के बाद ही हत्या के पीछे का मकसद पता चल सकेगा। एसपी ने बताया कि सूचना ने अभी तक पुलिस को ये बताया है कि वह और उसके पति एक-दूसरे से अलग हो गए हैं और वे वर्तमान में तलाक की कार्यवाही से गुजर रहे हैं।

पश्चिम बंगाल की रहने वाली है सूचना

बता दें कि सूचना पश्चिम बंगाल की रहने वाली है और बेंगलुरु में रहती हैं। वहीं, उसका पति केरल का रहने वाला है जो इस वक्त जकार्ता (इंडोनेशिया) में है। पुलिस ने सूचना के पति को घटना की सूचना दे दी है। बच्चे के मौत का सही कारण पोस्टमार्टम के बाद ही पता चल पाएगा।

6 जनवरी को क्या हुआ था?

पुलिस के मुताबिक, 6 जनवरी को सूचना सेठ ने अपने बेटे के साथ उत्तरी गोवा के कैंडोलिम में एक किराए के सर्विस अपार्टमेंट में चेक-इन किया था। वह वहां लगभग 2 दिन रही। इसके बाद, उसने अपार्टमेंट के कर्मचारियों को बताया कि वह कुछ काम के लिए बेंगलुरु जाना चाहती है और उनसे टैक्सी की व्यवस्था करने को कहा। 8 जनवरी को सूचना एक टैक्सी में अकेले अपने भारी-भरकम सूटकेस के साथ होटल से रवाना हुई। वह सुबह-सुबह ही अपने होटल से निकल गई थी, लेकिन बेटा उसके साथ नहीं था।

बिना बेटे के होटल से बाहर निकली सूचना सेठ

जब अपार्टमेंट के स्टाफ मां सूचना सेठ के कमरे को साफ करने गए, तो उन्हें तौलिये पर खून के धब्बे मिले। इसके बाद अपार्टमेंट प्रबंधन ने तुरंत पुलिस को सूचना दी। स्टाफ ने यह भी बताया कि जब महिला अपार्टमेंट से बाहर निकली तो उसका चार साल का बेटा उसके साथ नहीं देखा गया था और वह एक असामान्य रूप से भारी बैग भी ले जा रही थी। चित्रदुर्ग (कर्नाटक) में पुलिस ने बाद में महिला के बैग की जांच की जिसमें उन्हें बच्चे का शव मिला।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *