Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

फोन पर झगड़े के बाद महिला सिपाही ने लगा ली फांसी; सामने आई फेसबुक फ्रेंड से जुड़ी ये बात

लखनऊ। दोस्त से फोन पर झगड़े के बाद सदर बाजार निवासी 27 वर्षीय अंशी तिवारी ने मंगलवार रात फांसी लगा ली। पुलिस ने शव को कब्जे में लिया। साथ ही शव के पास से मिले दो मोबाइल जब्त कर लिए।

एसीपी पकंज कुमार सिंह ने बताया कि अंशी तिवारी मूल रूप से उन्नाव के गांधी नगर की रहने वाली थीं। 19 बैच की सिपाही थीं। भर्ती बोर्ड में तैनात थीं। भाई प्रशांत ने बताया कि कुछ वक्त पहले फेसबुक पर इटावा निवासी अखिल से दोस्ती हुई थी। दोनों की शादी की बात चल रही थी।

मंगलवार रात अखिल का फोन आया था कि किसी बात को लेकर अंशी और उसका झगड़ा हो गया है। वह फोन नहीं उठा रही है। किसी को भेज कर दिखवा लीजिए। बुधवार सुबह प्रशांत ने अंशी को कई बार फोन किया तो उठा नहीं। इस पर प्रशांत ने लखनऊ में रहने वाले एक परिचित को फोन कर अंशी के कमरे पर भेजा।

कुछ देर बाद परिचित को प्रशांत के पास फोन आया कि अंशी ने कमरे का दरवाजा अंदर से बंद कर रखा है। दरवाजा तोड़कर वह जैसे ही अंदर प्रवेश किया अंशी का शव फांसी के फंदे पर लटक रहा था।

प्रशांत का आरोप है कि अखिल ने उनकी बहन को आत्महत्या के लिए उकसाया है। उसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। एसीपी ने बताया कि तहरीर नहीं मिली है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

15 दिन पहले साथ गए थे घूमने

अंशी के भाई प्रशांत ने बताया कि दोनों की मंगनी की बात चल रही थी। दोनों साथ में 15 दिन पहले वृंदावन घूमने गए थे। वहां से लौटने के बाद बहन ड्यूटी पर चली गई। उससे कोई बात नहीं हो पाई। अगर कुछ बताती तो शायद उसका कोई रास्ता निकालते, लेकिन यह कदम उठा लिया।

आखिरी बार मम्मी से हुई बात

प्रशांत के मुताबिक मंगलवार दोपहर मम्मी से फोन पर बात हुई थी। उस दौरान भी सभी बातें कि लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं बताया कि जिससे कुछ पता चल सके। विवाद की सूचना पर भी ऐसे लगा कि छोटी सी बात होगी। प्रशांत ने बताया कि अखिल आनलाइन ट्रेडिंग करता है। आशंका है कि उसने बहन से ट्रेडिंग में रुपये लगवाए होगा।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *