Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशकानपुर

‘मोहब्बत का मजाक बनाया हमने तो नहीं कहा हिंदू बनो’, मुस्लिम युवती से की थी शादी; दर्दनाक हुआ इस प्रेम कहानी का अंत

कानपुर। जूही क्षेत्र में एक युवक ने पत्नी व उसके स्वजन पर इस्लाम कबूल करने का दबाव व रुपये हड़पने के आरोप का वीडियो बनाकर जान दे दी। वीडियो में युवक ने कहा है कि मोहब्बत का झूठा दिलासा देकर कभी किसी के जीवन से मत खेलना। तुम मतांतरण कराना चाहते थे। तुम लोगों के लिए इस्लाम कबूल नहीं किया तो ऐसा कर रहे हो…।

हालांकि दैनिक जागरण प्रचलित वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। वीडियो प्रचलित होने के बाद जूही पुलिस ने जांच में जुटी है। जूही क्षेत्र निवासी 25 वर्षीय युवक डीजे साउंड का काम करता था। पिता के मुताबिक बेटे का तीन साल पहले क्षेत्र की मुस्लिम युवती से प्रेम प्रसंग हुआ था। उसके बाद दोनों ने शादी कर ली थी। कुछ दिन बाद दोनों में विवाद हुआ और पत्नी मायके चली गई। बेटे ने पत्नी को बुलाने का काफी प्रयास किया।

रकम हड़पने का आरोप

आरोप है कि उसकी पत्नी व घरवालों ने बहाने से बेटे का लोन कराकर रकम हड़प ली। यही नहीं उन लोगों ने बेटे पर दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज करा दिया, जिस पर बेटे को जेल भी हुई थी। जमानत से छूटने के बाद वह इतना अवसाद में आ गया था कि उसने सोमवार को फंदा लगाकर जान दे दी।

मोहब्बत का मजाक बनाया हमने तो नहीं कहा हिंदू बनो

एक वीडियो 13 मिनट सात सेकंड का है, जिसमें युवक ने कहा कि तुमने हमें बर्बाद कर बहुत अच्छा किया। मेरे 40 हजार रुपये नहीं दिए। 80 हजार का लोन कराके तुम्हारे घरवालों ने हमने से तलाक करा दिया। ढाई लाख रुपये भी मुकदमा खत्म कराने के लिए ले लिए। उन्हें कौन देगा।

तुम्हें नहीं रहना तो मत रहो बस मेरा पैसा वापस कर दो। घरवालों-दोस्तों के सामने मेरी इज्जत चली गई। मेरी मोहब्बत का मजाक बना दिया। हम इस्लाम कबूल कर लें। हमने तो नहीं कहा हिंदू बन जाओ। सब वक्त बताएगा। इस तरह की कई बातें कही है। थाना प्रभारी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। अभी तहरीर नहीं मिली है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *