Saturday, April 27, 2024
उत्तर-प्रदेशसोनभद्र

सोनभद्रः विपक्षी 146 सांसदों के निलंबन के विरोध में सपाई व इंडिया गठबंधन से जुड़े कार्यकर्ताओं ने जमकर किया जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन, पूर्व विधायक ने कहा दोनों सदनों के अध्यक्ष भाजपा कार्यकर्ता के रुप में कर रहे हैं काम……..संवैधानिक अधिकारों का दमन कर रही हैं भाजपा सरकार…….डीएम को सौंपा राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन…….

दोनों सदनों के अध्यक्ष भाजपा कार्यकर्ता के रुप में कर रहे हैं काम-जितेन्द्र कुमार एडवोकेट

संवैधानिक अधिकारों का दमन कर रही हैं भाजपा सरकार-मुस्ताक अहमद खां

सोनभद्र डीएम कार्यालय पर कार्यकर्ताओं ने भरी हुंकार

-राम आशीष भारती

सोनभद्र। विपक्षी 146 सांसदों के निलंबन के विरोध में सपा के दिग्गज नेताओं सहित पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं व इंडिया गठबंधन से जुड़े राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को हुंकार भरी। वहीं सपाईयों ने जिला मुख्यालय सोनभद्र पर जमकर हो हल्ला मचाते हुए धरना प्रदर्शन किया। इसके बाद महामहिम राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। ’

बतादें कि सोनभद्र डीएम कार्यालय के सामने सपाईयों ने जमकर धरना प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की। इंडिया गठबंधन से जुड़े प्रदर्शनकारियों ने पुलिस का भी विरोध किया। प्रदर्शन में भीड़ बढ़ती देखकर मौके पर पुलिस बल को भी तैनात कर दिया गया। इतना ही नहीं प्रदर्शनकारियों की वीडियोग्राफी भी कराई गई। मगर इसके बाद भी प्रदर्शनकारियों ने जमकर नारेबाजी की।

नारेबाजी व प्रदर्शन के दौरान ऊर्जांचल के दिग्गज नेता व पूर्व विधायक जितेन्द्र कुमार एडवोकेट ने संवैधानिक पदों पर आसीन संसदीय अध्यक्षों के आचरण के प्रति आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि दोनों सदनों के अध्यक्ष भाजपा कार्यकर्ता के रुप में काम कर रहे हैं। विपक्षी दलों के 146 सांसदों के संवैधानिक अधिकारों का दमन कर भाजपा के इशारे पर उनको निलंबित कर दिया गया है। दोनों सदनों के अध्यक्षों पर लोकतंत्र विरोधी व असंवैधानिक आचरण अपनाने का आरोप लगाया। मांग किया कि सभी सांसदों को तत्काल रुप से बहाल किया जाए। इसको लेकर राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन डीएम को सौंपा।

वहीं नि. प्रदेश सचिव मुस्ताक अहमद खां ने बताया कि महामहिम राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन डीएम को सौंपा गया है। कहा कि संवैधानिक अधिकारों का दमन भाजपा सरकार कर रही है। विपक्षी 146 निलंबित सांसदों को तत्काल बहाल किया जाय। लोकतंत्र व संविधान का रक्षा भी किया जाय। इस दौरान नि. प्रदेश सचिव लोहिया वाहिनी मुस्ताक अहमद खां सहित हजारों पदाधिकारी व कार्यकर्ता शामिल रहें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *