Friday, May 3, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

पेंडिंग रखा पड़ा मंहगा, गिरी गाज……..DM हुए सख्त का,, लेखपाल हुए निलंबित, 3 के खिलाफ प्रतिकूल प्रविष्टि………

चंदौली, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज़ नेटवर्क

चंदौली जिले के जिला अधिकारी संजीव सिंह ने आज कई लेखपालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए लापरवाही न करने का फरमान जारी किया है। इसमें एक को निलंबित तथा तीन के खिलाफ प्रतिकूल प्रविष्टि जारी करने का आदेश दिया है।

सकलडीहा तहसील के चिलबिली गांव के रहने वाले सहादत पुत्र सर्वजीत की 4 मार्च 2019 को मृत्यु होने के बाद उनकी बारिश पत्नी श्रीमती परमनी व पुत्र चंद्रिका का बहेरी मौजे में स्थित खाता संख्या 39 आराजी नंबर 440, 429, 439, 442 की भूमि पर राजस्व संहिता की धारा 336 के अंतर्गत 22 मई को उत्तराधिकार हेतु ऑनलाइन आवेदन के जाने के उपरांत भी क्षेत्रीय लेखपाल राजेश कुमार के आवेदन का निस्तारण नहीं किया गया। माह जुलाई तक मामले का निस्तारण न करने उतराधिकार दर्ज न करने की शिकायत के क्रम में शिकायत प्राप्त होने के बाद लेखपाल राजेश कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

इसके साथ ही साथ 23 साइको थाना समाधान दिवस बलुआ पर मिली शिकायतों के अनुसार मौजा महुअर कला में सरकारी नाले पर हुए अवैध अतिक्रमण को बार-बार प्रार्थना पत्र देने के बावजूद भी क्षेत्रीय लेखपाल सतीश कुमार द्वारा हल नहीं किया जा रहा था। इसके साथ ही साथ पलिया मौजा के शिकायतकर्ता द्वारा बैनामा की जमीन पर बार-बार प्रार्थना पत्र देने के बाद कब्जा न दिलाने और मौजा अजगरा में भी भीटा की जमीन पर हुए अतिक्रमण और अनाधिकृत रूप से भवन निर्माण करने के मामले में क्षेत्रीय लेखपाल विकास सिंह द्वारा कोई पहल ना करने के कारण तीनों मामले में लेखपालों के खिलाफ कार्यवाही की जा रही है। इन तीनों के खिलाफ प्रतिकूल प्रविष्टि देने का आदेश जिलाधिकारी ने दे दिया है।

फोटो – फाइल

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *