Monday, May 6, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजा, एनकाउंटर में मारा गया गैंगस्टर; एक अधिकारी भी घायल

अमृतसर। Encounter in Amritsar: पंजाब के अमृतसर में पुलिस और बदमाशों के बीच एनकाउंटर हुआ है। यह मुठभेड़ जंडियाला गुरु में हुई है। पुलिस बैलेरो गाड़ी में सवार बदमाशों का पीछा कर रही थी। बदमाश शहर में होते हुए जैसे ही शेखफता नहर के पास पहुंचे तो पुलिस और बदमाशों के बीच क्रॉस फायरिंग हुई। अभी तक पुलिस ऑप्रेशन में है और जल्द ही इस बाबत डिटेल में अपडेट होगा कि इसमें कौन कौन शामिल थे। बता दें कि पुलिस लगातार एनकाउटर में जुटी हुई है और पुलिस गैंगस्टरवाद को खत्म करने में जुटी हुई है।

चार मर्डर केस में वांटेड गैंगस्टर की मौत

इस मुठभेड़ में गैंगस्टर की गोली लगने से मौत हो गई। गैंगस्टर की पहचान अमृतपाल सिंह उर्फ अमरी उर्फ लैंबरी निवासी भंगवा जंडियाला गुरू के रूप में हुई है। आरोपित चार हत्या व हत्याओं के प्रयास के मामलों में शामिल था। इस मुठभेड़ में पंजाब पुलिस का एक कर्मचारी घायल हुआ है, जिसे गुरु नानक देव अस्पताल में दाखिल करवाया गया है।

आरोपियों से हेरोइन और हथियार भी बरामद

वहीं, एक पुलिस कर्मचारी की पगड़ी में भी गोली लगी है, लेकिन पगड़ी की वजह से उनका बचाव हो गया। पुलिस ने आरोपित के कब्जे से दो किलो हेरोइन, प्वाइंट 30 बोर का पिस्टल और 30 गोलियां बरामद की है। फिलहाल घटनास्थल पर पुलिस अभी सर्च कर रही है। घटनास्थल पर एसएसपी देहाती सतिंदर सिंह, एसपी जुगराज सिंह, एसपी गुरप्रताप सिंह सहोता पूरे दल बल के साथ घटना का जायजा ले रहे है।

आरोपितों ने पुलिस पर की फायरिंग

एसएसपी सतिंदर सिंह ने बताया कि अमरी को मंगलवार की शाम को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस आरोपित से पूछताछ कर रही थी और उसने पूछताछ में माना था कि उसने दो किलो हेरोइन और एक पिस्टल छिपा कर रखा हुआ है। उसकी निशानदेही पर जब पुलिस बोलैरो गाड़ी में उसे लेकर जा रही थी। जब वह गांव धारड़ के नजदीक नहर के करीब पहुंचे तो आरोपित ने पुलिस पर फायरिंग शुरु कर दी।

पुलिस-बदमाशों के बीच हुई क्रॉस फायरिंग

जिसके पश्चात पुलिस ने भी गोलियां चलाई और दोनों तरफ से फायरिंग हुई। इस मुठभेड़ में पंजाब पुलिस के एक कर्मचारी के भी गोली लगी है, जिसे अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। उल्लेखनीय है कि उक्त आरोपित को थाना जंडियाला की पुलिस ने मंगलवार की शाम को गिरफ्तार किया था। आरोपित के खिलाफ कई मामले दर्ज है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *