Sunday, May 5, 2024
आगराउत्तर-प्रदेश

शादी के आठवें दिन शराब पीकर आया पति, पत्नी ने फांसी लगाकर दे दी जान…..

आगरा। शादी के आठवें दिन ही पति शराब पीकर घर आ गया। पत्नी ने विरोध किया तो मारपीट कर दी। इससे नाराज होकर पत्नी ने गले पर दुपट्टे से फंदा कस लिया और कमरे में लगे पंखे से लटककर अपनी जान दे दी। जानकारी होने पर स्वजन मौके पर पहुंच गए। उन्होंने पति पर दहेज की मांग करने और शराब पीकर मारपीट करने का आरोप लगाया। पुलिस ने पति को हिरासत में ले लिया।

घटना छह दिसंबर रात 12 बजे की है। जगदीशपुरा के गढ़ी भदौरिया की रहने वाली 22 वर्षीय संध्या की शादी 29 नवंबर 2023 को ज्ञानेंद्र से हुई थी। उसकी ससुराल रतनपुरा में है। पति ज्ञानेंद्र एक प्राइवेट कंपनी में काम करता है। स्वजन ने पुलिस को बताया कि शादी में लाखों रुपये का दहेज दिया था। इसके बाद भी पति और ससुराल वाले उसे शादी के दूसरे दिन से ही परेशान करने लगे।

पत‍ि पीकर आया शराब, पत्नी ने दे दी जान

संध्या 30 नवंबर को विदा होकर ससुराल गई थी। तीन दिसंबर को वह मायके आयी थी। पांच दिसंबर को पति ज्ञानेश मायके से संध्या को लेकर गया था। बुधवार रात पति शराब पीकर घर आया था। संध्या ने शराब पीने का विरोध किया तो पति और ससुराल वालों ने उसे पीट दिया। बुधवार रात 12 बजे संध्या ने खुद को कमरे में बंद कर लिया। दुपट्टे से गले में फंदा कस पंखे से लटक आत्महत्या कर ली।

पुल‍िस ने पत‍ि को ह‍िरासत में ल‍िया
ससुराल वालों ने स्वजन को फोन कर संध्या के फांसी लगाने की सूचना दी। स्वजन मौके पर पहुंचे तो पति फरार हो गया। पुलिस ने उसे आधी रात को पकड़ लिया। प्रभारी निरीक्षक हरीपर्वत देवेंद्र दुबे ने बताया, मृतका के स्वजन की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *