Sunday, April 28, 2024
नई दिल्ली

जब बीच सड़क पर आ गया जंगल का बाघ, थम गए गाड़ियों के पहिए, रोमांच के साथ लोगों में दिखा खाैफ…….

पीलीभीत। माधोटांडा.खटीमा मार्ग पर रविवार का रात फिर बाघ जा पहुंचा। बाघ काफी देर तक सड़क पर विचरण करता रहा। इस दौरान मार्ग पर यातायात पूरी तरह थमा रहा। राहगीर बाघ के हटने का इंतजार करते रहे।

बाघ की चहलकदमी से परेशान लोग

थाना माधोटांडा क्षेत्र के गांव पिपरिया संतोष गांव में कई माह बीत जाने के बाद भी बाघ की चहल कदमी खत्म नहीं हो पा रही है। हाल ही में दो दिन पूर्व पिपरिया संतोष से विचरण करता हुआ बाघ नवदिया, लक्ष्मीपुर होता हुआ कलीनगर पुल के पास पहुंच गया था। एक घंटा तक कलीनगर और बाइफरकेशन वाले मार्ग पर तब तक यातायात ठप रहा। उसके बाद बाघ फिर से पिपरिया संतोष गांव के सामने माधोटांडा खटीमा मार्ग पर पहुंच गया।

रोज गुजरते हैं हजारों वाहन

बाघ ने एक वन्यजीव का शिकार भी किया। रविवार देर शाम को फिर से बाघ माधोटांडा. खटीमा मार्ग पर विचरण करने लगा। इस मार्ग पर प्रतिदिन हजारों वाहन गुजरते हैं। मोटरसाइकिलों के अलावा साइकिलों से भी लोगों का आवागमन होता है। यहीं पर राहगीरों पर बाघ कई बार झपट्टा भी मार चुका है।

राहगीरों पर खतरा

बाघ के हमले से एक वाचर घायल हो गया था। ऐसे में फिर से राहगीरों पर खतरा मंडराने लगा है। दरअसल इस मार्ग के दोनों ओर पीलीभीत टाइगर रिजर्व का जंगल है। मार्ग के दोनों किनारों पर झाड़ियां उगी हुई हैं। जंगल से निकलकर बाघ इन्हीं झाड़ियों में बैठ जाते हैं।

डिप्टी रेंजर मोहम्मद आरिफ ने बताया कि निगरानी के लिए टीम मुस्तैद है। राहगीरों की सुरक्षा का भी ध्यान रखा जा रहा है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *