Monday, May 6, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

दाखिल खारिज के नाम पर लेखपाल मांग रहा था रिश्वत, किसान की शिकायत पर विजिलेंस टीम ने रंगेहाथ पकड़ा……

बिजनौर। सतर्कता अधिष्ठान विजिलेंस बरेली की टीम ने सदर तहसील में तैनात एक लेखपाल को नौ हजार रुपये रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ पकड़ लिया। किसान से जमीन के दाखिल खारिज की एवज में लेखपाल दस हजार रुपये मांगे थे।

एक हजार रुपये किसान लेखपाल को पहले दे चुका है। नौ हजार रुपये लेने के लिए लेखपाल ने शुक्रवार को किसान अपने कमरे पर बुलाया था। आरोपित के खिलाफ शहर कोतवाली में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज बरेली ले गई है। लेखपाल को बरेली की भ्रष्टाचार निवारण कोर्ट में शनिवार को पेश किया जाएगा।

दाखिल खारिज नहीं हुआ था

शहर कोतवाली क्षेत्र के गांव राघोरामपुर उर्फ नया गांव निवासी रामतौर सिंह ने जमीन खरीदी थी। जमीन के दाखिल खारिज नहीं हुआ था। बिजनौर सदर तहसील में तैनात लेखपाल सतेंद्र सिंह दाखिल खारिज के नाम पर दो हजार रुपये मांगे थे। एक हजार रुपये रामतौर ने दे दिए थे। नौ हजार रुपये मांग रहा था।

शुक्रवार को सतर्कता अधिष्ठान सेक्टर बरेली से 11 सदस्यीय टीम बिजनौर पहुंची। टीम ने सदर तहसील के सामने से निजी कमरे में नौ हजार की रिश्वत लेते हुए लेखपाल सतेंद्र कुमार निवासी पाल कॉलोनी, नगीना रोड शहर कोतवाली को रंगेहाथ पकड़ लिया।

टीम ने उसे फरार होने का मौका नहीं दिया। लेखपाल को गिरफ्तार करने के बाद टीम उसे लेकर शहर कोतवाली पहुंची। विजिलेंस टीम की ओर से उसके खिलाफ केस दर्ज किया गया।

उधर गिरफ्तारी की सूचना मिलते ही तमाम लेखपाल भी शहर कोतवाली पहुंच गए। नायब तहसीलदार भी शहर कोतवाली पहुंचे।

टीम में शामिल निरीक्षक इंद्र सिंह ने बताया कि सदर तहसील में तैनात लेखपाल ने रामौतार से बैबलपुर में स्थित जमीन का दाखिल खारिज करने के लिए दस हजार रुपये की मांग की थी। एक हजार रुपये दे दिए गए थे। अब लेखपाल बाकी नौ हजार रुपये भी मांग रहा था। टीम लेखपाल को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने के लिए अपने संग बरेली ले गई। शनिवार को भ्रष्टाचार निवारण कोर्ट में पेश किया जाएगा।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *