Tuesday, April 30, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौलीः विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत ग्राम सभा खंडवारी में प्रधानमंत्री के संवाद कार्यक्रम का सजीव प्रसारण संपन्न…..

समाज के अन्तिम पायदान पर खड़े व्यक्तिय को मुख्य धारा से जोड़ने हेतु हो रही विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत एलईडी वन पर लोक कल्याणकारी योजनाओं की दी गई जानकारी

विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान सरकार द्वारा संचालित योजनाओं से पात्र व्यक्तियों को किया जा रहा है लाभान्वित

चंदौली। योजनाओं के संतृप्तिकरण के लिए आउटरेज गतिविधियों के माध्यम से जागरूकता बढ़ाने हेतु विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत आज ग्राम सभा खंडवारी में ग्राम वासियों जनप्रतिनिधियों एवं विभागीय अधिकारियों के साथ माननीय प्रधानमंत्री जी के संवाद कार्यक्रम का सचित्र प्रसारण देखा गया। कार्यक्रम के आरंभ में भारत को विकसित बनाने के लिए उपस्थित सभी ग्रामीण लाभार्थियों जन्म प्रतिनिधियों एवं अधिकारियों द्वारा पंच प्राण की शपथ ली गई।

इस कार्यक्रम के अंतर्गत लोगों को योजनाओं की जानकारी देने एवं पात्र व्यक्तियों को योजनाओं का लाभ देने के लिए विभिन्न विभागों के स्टाल लगाए गए।विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्य यह है कि केंद्र सरकार द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से समाज के अन्तिम पायदान पर खड़े व्यक्तियों को सरकार की संचालित योजनाओं से जोड़ना और उसे उससे लाभान्वित करना है।इस क्रम में लाभार्थियों को मौके पर ही विभिन्न योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है।

इस दौरान पूर्व में लाभ प्राप्त किए लाभार्थियों के जीवन स्तर में कितना सुधार आया इस संबंध में उनके अनुभव भी साझा किए गए।सरकार द्वारा संचालित योजनाओं से लाभार्थियों के जीवन स्तर में कितना सुधार हुआ उनकी कहानी उनकी जुबानी के क्रम में उनके अनुभव को भी उपस्थित लोगों ने सुना। ग्राम पंचायत खंडवारी में आयोजित कार्यक्रम के दौरान एलईडी वैन के माध्यम से केंद्र सरकार द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं के संबंध में जन मानस को जानकारी दी जा रही है। जिससे कि समाज के वंचित लोगों को केंद्र सरकार द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी प्राप्त हो सके और वह इस योजना से जुड़कर लाभान्वित हो।

इस मौके पर एलईडी वैन के माध्यम से केन्द्र सरकार द्वारा संचालित विभिन्न जनकल्याणकी योजनाओं की जानकारी उपस्थित जन समुदाय को दी गयी। जिसको भारी संख्या में उपस्थित जनमानस ने देखा और सराहना की। इस मौके पर स्कूल के छात्र.छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *