Monday, May 6, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में 68 जोड़े लिए सात फेरे, ब्लाक प्रमुख ने कहा आम जनमानस के हित में सराहनीय कदम…..रंग ला रही सरकार की योजना…..

चकिया, चंदौली। बुधवार को स्थानीय ब्लाक परिसर में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत कुल 68 जोड़ों की शादी संपन्न हुई। हिन्दू रीत, रिवाज के अनुसार वर वधू एक दूजे के हुए। वहीं जनप्रतिनिधियों ने नवविवाहित जोड़ों को आशीर्वाद व प्रमाण पत्र देकर उनके आगामी वैवाहिक जीवन के लिए बधाई व शुभकामनाएं दीं।

बतादें कि नवविवाहित जोड़ों को सरकार की ओर से गृहस्थी के सामानों सहित 35 हजार विवाहिता के अकाउंट में भेजा जाता है। कार्यक्रम को सकुशल संपन्न कराने के लिए मंडलवार ब्लॉक के कर्मचारियों की तैनाती की गई थी। पंडाल में कुल 68 वेदियां बनाकर पारंपरिक रूप से वर पक्ष के लोगों की उपस्थिति में कार्यक्रम को संपन्न कराया गया। वैदिक मंत्रों के बीच शहनाई भी गूंजी।

ब्लाक प्रमुख शंभू नाथ यादव ने उत्तर प्रदेश सरकार के सामुहिक विवाह कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए इसे आम जनमानस के हित में सराहनीय कदम बताया तथा सरकार को धन्यवाद दिया। कहा कि गरीब बहनों का हाथ पीला इस योजना से हो जा रहा है। जिससे परिवार के मुखिया पर ज्यादा बोझ नहीं पड़ रहा है। बताया कि सरकार इन गरीबों के लिए इसी तरह अनेकों योजनाएं चला रही है। जिसका लाभ गांव के अंतिम छोर तक पहुंचाया जा रहा है।

वहीं बीडीओ विकास सिंह ने कहा कि सरकार की यह योजना पूरी तरह रंग ला रही है। गरीब, बेसहारा, मजदूर लोगों के बेटियों को इस योजना का पूरी तरह लाभ मिल रहा है। जिससे आर्थिक रुप से कमजोर लोगों को मुख्यमंत्री विवाह योजना से काफी सहुलियत मिल रही है। शासन का उद्देश्य है कि ज्यादा से ज्यादा गरीब बेटियों का इस योजना से हाथ पिला कराया जाय।

इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष काशीनाथ सिंह, पूर्व प्रधान चेत नारायण, डा. प्रदीप मौर्या, चेयरमैन गौरव श्रीवास्तव, भाजपा पूर्व जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह, मंडल अध्यक्ष भाजपा संतोष सिंह, समाजसेवी किरण प्रकाश कोल,सचिव श्रीचंद्र, संदीप सोनकर, प्रमोद, प्रदीप, देवेन्द्र भारती, संजीव सिंह, अनिल, नवीन सोनकर, एडीओ पंचायत एनडी तिवारी, एडीओ समाज कल्याण, एकाउंटेंट सिया लाल, सत्य प्रकाश गुप्ता, एडीओ कोआपरेटिव सरद सिंह समेत अन्य लोग उपस्थित रहें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *