Tuesday, May 7, 2024
नई दिल्ली

वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला: कोहली, राहुल पारी संवारने में जुटे, भारत 101/3……

 

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। दोनों टीमों ने अपनी प्‍लेइंग 11 में कोई बदलाव नहीं किया है।

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में भारत अभी तक टूर्नामेंट में अजेय रहा है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने शुरुआती दो मैच गंवाए हैं।

वर्ल्ड कप में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए मैचों की आंकड़ों की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी है। भारत और ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप में 13 बार आमने.सामने हुए हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 8 बार जीत हासिल की है, जबकि भारत ने 5 मैच जीते हैं।

भारत की प्‍लेइंग 11 . रोहित शर्मा कप्‍तान शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्‍मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्‍मद सिराज।

ऑस्‍ट्रेलिया की प्‍लेइंग 11 . ट्रेविस हेड, डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, स्‍टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, जोश इंग्लिस, पैट कमिंस कप्‍तान, मिचेल स्‍टार्क, एडम जंपा और जोश हेजलवुड।

कमिंस का एक और शानदार ओवर

पैट कमिंस पारी का 17वां ओवर करने आए। राहुल ने पहली गेंद पर शॉर्ट कवर्स की दिशा में शॉट खेलकर सिंगल लिया। कमिंस ने फिर तेजतर्रार बाउंसर डाली, जिसे कोहली ने बैठकर विकेटकीपर के पास जाने दिया। कमिंस ने तीसरी गेंद फिर शॉर्ट लेंथ की डाली, जिस पर कोहली ने मैदान से सटा पुल खेलकर सिंगल लिया। कमिंस ने लगातार तीसरी शॉर्ट गेंद डाली, राहुल ने फाइन लेग की दिशा में शॉट खेलकर सिंगल लिया। कमिंस ने पांचवीं गेंद ओवर पिच लेंथ की डाली जिस पर कोहली ने फ्रंटफुट डिफेंस किया। इस ओवर में 3 रन बने।

17 ओवर के बाद भारत का स्‍कोर 104/3, विराट कोहली 35’ और केएल राहुल 12’ रन बनाकर खेल रहे हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *