Monday, May 6, 2024
नई दिल्ली

इस दिन बंद रहेंगी शराब की दुकानें, देखते हुए प्रदेश सरकार ने लिया बड़ा फैसला……..रहेगा Dry Day

नई दिल्ली, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क ।।

 दिल्ली में छठ पर शराब की दुकानें बंद रहेंगी। आबकारी आयुक्त के एम उप्पू ने इस बारे में आदेश जारी कर दिया है, जिसमें कहा गया है कि छठ पर्व के चलते 19 नवंबर के दिन शराब की दुुकानें बंद रहेंगी। इस दिन दिल्ली में ड्राई डे (Delhi Dry Day) रहेगा। वैसे यह पहली बार नही है, पिछली बार भी छठ पर शराब की दुकानें बंद रही थीं।

शराब पीने वालों को होगी दिक्कत

गौरतलब है कि 19 नवंबर को ही भारत और आस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट विश्वकप का फाइनल मैच है। ऐसे में शराब का सेवन करने वालों को एक दिन पहले ही अपना इंतजाम करके रखना होगा, अन्यथा उन्हें 19 नवंबर को परेशानी हो सकती है।

पिछले साल भी बंद थीं दुकानें

पिछली बार छठ महापर्व पर यमुना नदी की सफाई को लेकर भाजपा और आम आदमी पार्टी में जारी सियासी घमासान शुरू हाे गया था। इसी बीच उपराज्यपाल वी के ने सक्सेना ने 30 अक्टूबर 2022 को राष्ट्रीय राजधानी में ड्राइ डे घोषित कर दिया था।

उस समय छठ के दिन उस समय के दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता और दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अनिल चौधरी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से छठ महापर्व के दिन शराब पर पूर्ण प्रतिबंध लगाते हुए ड्राई डे घोषित करने की मांग की थी। उस समय दिल्ली सरकार ने कहा था कि उनके प्रस्ताव पर उपराज्यपाल ने छठ पर शराब की दुकानें बंद रखने की अनुमति दी है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *