Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

एक क्षण में उजड़ा परिवार, हादसे में खुशबू ने पति व मां को खोया, कार की टक्कर लगने से सास और दामाद की हुई मौत……

जालौन। जिले के कुठौंद कोतवाली क्षेत्र में त्योहार पर आई मांए भाभी व भतीजी को देखकर खुशबू खुशी से झूम उठी थी। मां भाभी के साथ दीपावली का त्योहार पूरे उत्साह व उल्लास के साथ मनाया था। उसे क्या पता था कि उसके ऊपर दुखों का पहाड़ टूटने वाला है। त्योहार की खुशियां हादसे में एक क्षण में ही जिंदगी भर के कष्टों में बदल गई।

हादसे में पति राजेंद्र व मां रामजानकी की मौत हो जाने से खुशबू का रो.रोकर बुरा हाल है। वह भगवान को कोसते हुए कह रही थी कि भगवान मैंने क्या बिगाड़ा था कि तुमने उसके सुहाग व उसकी मां को एक साथ उससे छीन लिया। वह बार बार बेशुध हो रही थी। होश में आने पर मां व पति की बातें यादकर दहाड़े मारने लगती।

लोगों के लाख समझाने के बाद भी उसकी आंसुओं की धार नहीं रुक रही थी। वहीं त्योहार पर मायके व ससुराल पक्ष में मचे कोहराम से गांव में मातम पसरा है। चार दिन पहले त्यौहार मनाने आई सासए सरहज व भतीजी को सड़क तक छोड़ने गए राजेंद्र को अनियंत्रित कार ने टक्कर मार दी थी। इससे राजेंद्र और सास रामजानकी की मौत हो गई।

पिता व नानी की मौत पर बिलख रहे हैं मासूम

मां.बेटी गंभीर रूप से घायल हो गईं। खुशबू ने बताया कि उसने मां व भाभी को दो चार दिन और रुकने के लिए कहा था। लेकिन वह काम की बात कहकर जाने लगी थी। उसे क्या पता था कि एक हादसा उसके दोनों परिवारों में मातम ला देगा। उसके दो मासूम बच्चे भी पिता व नानी की मौत पर बिलख रहे हैं। लोगों का कहना है कि राजेंद्र मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करता था। उसकी मौत से परिवार पर आर्थिक संकट खड़ा हो गया है।

सास और दामाद की मौत, दो घायल

जालौन.औरैया हाईवे पर वाहन का इंतजार कर रहे सास, दामाद, सलहज और उसकी बेटी को कार ने टक्कर मार दी। घटना में चारों गंभीर रूप से घायल हो गए। आसपास मौजूद लोगों ने उन्हें सीएचसी पहुंचाया, जहां डॉक्टर ने सास और दामाद को मृत घोषित कर दिया। सलहज व उसकी बेटी को जिला अस्पताल रेफर किया गया है। सड़क पर आए मवेशी से बचने की कोशिश में कार अनियंत्रित होने की बात प्रत्यक्षदर्शियों ने बताई है।

पहले एक बाइक फिर चारों लोगों को टक्कर मारी

थाना क्षेत्र के मदनेपुर गांव निवासी राजेंद्र प्रसाद उर्फ टिक्कू 40 वर्ष सास रामजानकी 60 वर्ष, सलहज गुलाबी देवी 27 व उसकी पुत्री संजना 4 वर्ष निवासी रूरा अड्डन जिला औरैया को मंगलवार शाम छोड़ने आया था। सभी लोग सड़क किनारे खड़े होकर वाहन का इंतजार कर रहे थे। जालौन की ओर से आ रही कार के सामने अचानक मवेशी आ गया। इससे अनियंत्रित हुई कार के चालक ने पहले एक बाइक फिर चारों लोगों को टक्कर मार दी।

सीओ बोले. चालक की तलाश जारी

राहगीरों ने घायलों को कुठौंद सीएचसी पहुंचाया। जहां डॉक्टर ने राजेंद्र प्रसाद व रामजानकी को मृत घोषित कर दिया। गुलाबी देवी व संजना की गंभीर हालत देखते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया। मृतक के परिजनों ने बताया कि राजेंद्र तीन भाइयों में सबसे बड़ा था। वह मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करता था। उसके दो बच्चे लवकुश व दीक्षा सहित पत्नी खुशबू का रो.रोकर बुरा हाल है। सीओ रवींद्र गौतम ने बताया कि कार को कब्जे में लिया गया है। चालक की तलाश की जा रही है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *